भारतीय जूनियर महिला टीम ने न्यूजीलैंड को 2-0 से हराया

Last Updated 04 Dec 2019 04:32:24 PM IST

भारतीय जूनियर महिला हाकी टीम ने बुधवार को यहां न्यूजीलैंड को 2-0 से हराकर तीन देशों के टूर्नामेंट में अपने अभियान की सकारात्मक शुरुआत की।


लालरिंडिकी ने भारत की तरफ से 15वें मिनट में पहला गोल किया जबकि मिडफील्डर प्रभालीन कौर ने 60वें मिनट में दूसरा गोल करके भारत की जीत में योगदान दिया।          

भारत ने शुरू से आक्रामक रवैया अपनाया और न्यूजीलैंड की एक नहीं चलने दी जिसने मंगलवार को अपने पहले मैच में आस्ट्रेलिया को 3-1 से हराया था।          

भारत को तीसरे मिनट में ही पेनल्टी कार्नर मिला था लेकिन वह इसे गोल में नहीं बदल पाया। पहले क्वार्टर के समाप्त होने से ठीक पहले न्यूजीलैंड की रक्षापंक्ति की गलती से भारत को गोल करने का सुनहरा अवसर मिला और लालरिंडिकी ने इसका फायदा उठाकर टीम को 1-0 से आगे कर दिया।          

गोलकीपर बिछू देवी खारिबाम ने दूसरे क्वार्टर में कुछ अच्छे बचाव करके न्यूजीलैंड को बराबरी का गोल नहीं करने दिया। तीसरे क्वार्टर में भी दोनों टीमों को कुछ अवसर मिले लेकिन वे गोल नहीं कर पायी।          

चौथे क्वार्टर में दोनों टीमों ने एक दूसरे पर हावी होने की पूरी कोशिश की। इस बीच भारत ने 48वें मिनट में पेनल्टी कार्नर का अच्छा बचाव किया। खेल समाप्त होने में जब 30 सेकेंड का समय बचा था तब भारत को पेनल्टी कार्नर मिला जिसे प्रभालीन ने गोल में बदलने में गलती नहीं की।          

भारत अपने दूसरे मैच में गुरुवार को आस्ट्रेलिया से भिड़ेगा।

भाषा
कैनबरा (आस्ट्रेलिया)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment