फुटबॉलर नेमार को मिली बड़ी राहत, सबूतों के अभाव में रेप के आरोप का मामला खत्म

Last Updated 30 Jul 2019 03:10:29 PM IST

मशहूर फुटबॉलर ब्राजील के नेमार को बड़ी राहत मिल गयी है जिनके खिलाफ बलात्कार के मामले को सबूतों की कमी के आधार पर साओ पाउलो के अटार्नी जनरल कार्यालय ने बंद करने का फैसला किया है।


नेमार पर रेप के आरोप का मामला खत्म (फाइल फोटो)

पुलिस के इस फैसले को जल्द अदालत के पास भेजा जाएगा जो 15 दिन के भीतर इस मामले की समीक्षा करेगी। इस मामले में हालांकि अंतिम फैसला जज करेंगे। नेमार के प्रवक्ता ने हालांकि इस मामले पर किसी तरह की टिप्पणी से इंकार किया है।

साओ पालो पुलिस जांचकर्ता जुलियाना लोपेज बुसाकोस ने अपनी रिपोर्ट सोमवार को पेश की थी जिसे सार्वजनिक नहीं किया गया था। रियो डी जेनेरो पुलिस सोशल मीडिया पर आरोपकर्ता नाजिलाािनदाद की तस्वीरें बिना अनुमति के साझा करने के मामले में भी नेमार से पूछताछ कर रही है। 

नेमार ने लगातार इस बात से इंकार किया है कि उन्होंने किसी महिला का बलात्कार किया है। पेरिस के एक होटल में मई माह में एक ब्राजीली महिला के साथ बलात्कार का यह मामला है। ब्राजील में कई सप्ताह तक यह मामला सुर्खियों में रहा था जिसने ब्राजील की कोपा अमेरिका की तैयारियों पर संकट पैदा कर दिया था। मेबान ब्राजील ने कोपा अमेरिका-2019 को नेमार के बिना ही जीता था। 

ब्राजीली स्टार फुटबालर के खिलाफ बलात्कार का यह मामला दो जून को सुर्खियों में आया था जब उन्होंने इंस्टाग्राम पर सात मिनट का एक वीडियो पोस्ट किया था और त्रिनदाद की तस्वीरें भी बिना अनुमति के साझा कर दी थीं। नेमार ने बताया था कि उनपर रेप का आरोप लगाया गया है। खुद को निर्दोष करने के लिये उन्होंने व्हाटसैप के संदेशों को भी सोशल मीडिया पर सार्वजनिक कर दिया था। हालांकि बिना त्रिनदाद की अनुमति के ऐसा करना ब्राजीली कानून के खिलाफ था जिसके लिये नेमार पुलिस की जांच के घेरे में आ गये थे।

27 साल के फुटबालर और त्रिनदाद के बीच हुआ यह हाईप्रोफाइल मामला टीवी पर सुर्खियां बन गया और यह सब कोपा अमेरिका से पूर्व होने वाले ब्राजील और कतर के बीच मैच से कुछ घंटे पहले ही हुआ। इस मैच में नेमार पैर में चोट लगा बैठे और 20 मिनट बाद ही मैदान से और फिर पूरे टूर्नामेंट से ही बाहर हो गये।

ब्राजील के स्टार खिलाड़ी लगातार इन आरोपों से इंकार करते रहे और कुछ समय बाद फ्रांस लौट गये। वह फिलहाल चीन में पीएसजी के सत्र पूर्व होने वाली ट्रेनिंग में हिस्सा ले रहे हैं।
 

वार्ता
साओ पाउलो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment