पुणे को पराजित कर बेंगलोर बनी चैंपियन

Last Updated 05 Jun 2019 06:47:10 AM IST

अंतिम सेकेंडों में लगातार अंक लेते हुए बेंगलोर राइनोज की टीम ने मंगलवार को यहां खेले गए पारले-इंडो इंटरनेशनल प्रीमियर कबड्डी लीग (आईपीकेएल) के पहले संस्करण के फाइनल मैच में पुणे प्राइड को 42-38 से हराकर खिताब जीत लिया।


पुणे को पराजित कर बेंगलोर बनी चैंपियन (प्रतिकात्मक चित्र)

बेंगलोर ने चार क्वार्टरों के इस फाइनल मुकाबले में पुणे को 7-9, 14-6, 10-10, 11-13 से पराजित कर खिताब अपने नाम कर लिया। इस खिताबी जीत से विजेता टीम बेंगलोर राइनोज की टीम को 1.25 करोड़ रुपये इनामी राशि मिली जबकि उपविजेता पुणे प्राइड की टीम को 75 लाख रुपये प्रदान किए गए। चैंपियन बेंगलोर के लिए विशाल ने 12 और अरुमुगम ने नौ अंक लिए। उपविजेता पुणे के लिए अमरजीत सिंह ने 13 अंक जुटाए।  

यहां श्री कांतिरावा स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले के पहले क्वार्टर में अमरजीत सिंह ने पुणे के लिए खाता खोला। हालांकि इसके बाद फिर दोनों टीमें मुकाबले के पांचवें मिनट में 4-4 से और छठे मिनट में 5-5 से बराबरी पर थी। इसके कुछ मिनट बाद ही पुणे की टीम ने तीन अंकों की बढ़त बना ली और फिर उसने दो अंकों की बढ़त के साथ 7-9 से पहला क्वार्टर अपने नाम कर लिया।
दूसरा क्वार्टर शुरू होने के कुछ समय बाद ही बेंगलोर की टीम ने रेडर विशाल के रेड से एक अंक लेकर स्कोर 11-11 से बराबरी हासिल कर ली। इसके बाद उसने दो अंकों की बढ़त ले ली और स्कोर 14-12 कर दिया। बेंगलोर ने फिर पुणे को मैच में पहली बार आलआउट करके स्कोर 17-13 तक पहुंचा दिया। बेंगलोर की टीम ने इस तरह छह अंकों की बढ़त के साथ 21-15 के स्कोर से दूसरा क्वार्टर अपने पक्ष में कर लिया। मैच के तीसरे क्वार्टर में बेंगलोर की टीम कुछ मिनटों तक 26-20 से आगे थी। लेकिन इसके बाद पुणे के अमरजीत ने सुपर रेड लगाते हुए टीम के खाते में तीन अंक जोड़ दिए, जिससे उसका स्कोर 23-26 हो गया।
अपने घरेलू दर्शकों के सामने पूरे जोश में खेल रही बेंगलोर की टीम ने इसके बाद छह अंकों से अपनी बढ़त कायम रखते हुए 31-25 से तीसरा क्वार्टर भी जीत लिया। मैच के चौथे क्वार्टर में आधे समय तक बेंगलोर की 10 अंकों की बढ़त बना चुकी थी और उसका स्कोर 38-28 का था। इस क्वार्टर के आठवें मिनट में पुणे ने बेंलगोर को आलआउट करके तीन अंक जुटा लिए, जिससे उसका स्कोर 37-39 हो गया।
बेंगलोर ने इसके बाद अंतिम मिनट में लगातार अंक लेते हुए चार अंकों की महत्वपूर्ण और मैच जिताऊ बढ़त बना ली। मेजबान बेंगलोर ने फिर 42-38 के स्कोर से पुणे को पराजित कर चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लिया।
इससे पहले चेन्नई चैलेंजर्स ने दिलेर दिल्ली को 37-36 से हराते हुए तीसरा स्थान हासिल कर लिया। तीसरे स्थान के मुकाबले में पहला क्वार्टर चेन्नई ने 10-6 से जीता जबकि दूसरा क्वार्टर दिल्ली ने 10-7 से जीता। तीसरा क्वार्टर चेन्नई ने 11-8 से अपने नाम किया। चौथा क्वार्टर 12-9 से दिल्ली के नाम रहा लेकिन वह मैच हार गई। चेन्नई के लिए सुनील कुमार ने सबसे अधिक 13 और इलैयाराजा ने 9 अंक बनाए जबकि दिल्ली की ओर से सुनील जयपाल ने 9 अंक जुटाए।

वार्ता
बेंगलुरू


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment