Samay Live
13 Apr 2019 03:06:39 PM IST
Last Updated : 13 Apr 2019 03:17:34 PM IST

सिंधु सिंगापुर ओपन के सेमीफाइनल में ओकुहारा से हारी, भारतीय चुनौती समाप्त

भाषा
सिंगापुर
सिंधु सिंगापुर ओपन के सेमीफाइनल में ओकुहारा से हारी, भारतीय चुनौती समाप्त
सिंगापुर ओपन: सिंधू का समर्पण, भारतीय चुनौती समाप्त (फाइल फोटो)

ओलम्पिक रजत पदक विजेता भारत की पीवी सिंधु को ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता नोजोमी आकुहारा ने शनिवार को हराकर सिंगापुर ओपन से बाहर कर दिया है।

पी वी सिंधू शनिवार को यहां सिंगापुर ओपन के महिला एकल सेमीफाइनल में पूर्व विश्व चैम्पियन नोजोमी ओकुहारा को चुनौती दिये बिना ही पराजित हो गयीं जिससे भारत का अभियान भी समाप्त हो गया। 

रियो ओलंपिक की रजत पदकधारी सिंधू को एकतरफा मुकाबले में दुनिया की तीसरे नंबर की जापानी खिलाड़ी ओकुहारा से 7-21 11-21 से हार का सामना करना पड़ा।          

सिंधू ने पिछली दो भिड़ंत में ओकुहारा को पराजित किया था और अब उनका रिकार्ड 7-6 हो गया है। इन दोनों के बीच 2017 विश्व चैम्पियनशिप का फाइनल 110 मिनट तक रहा था और इसे बैडमिंटन के इतिहास में महिला एकल के सर्वश्रेष्ठ मुकाबलों में से एक माना जाता है। 

इस मैराथन विश्व चैम्पियनशिप फाइनल के बाद से सिंधू और ओकुहारा एक दूसरे से छह बार भिड़ चुकी हैं तथा इस भारतीय ने चार बार जीत हासिल की है।  लेकिन शनिवार को सिंधू पूरी तरह से फार्म से बाहर दिखीं और मैच में 15 मिनट बाद ही वह कई सहज गलतियों से पस्त दिखी। इस तरह उन्होंने पहला गेम गंवा दिया। 

वहीं फार्म में चल रही ओकुहारा ने बेहतरीन नियंत्रण दिखाया और उन्होंने आराम से जीत हासिल की।

अब ओकुहारा का सामना दुनिया की नंबर एक चीनी ताइपे की खिलाड़ी ताई जुयिंग से होगा जिन्होंने अकाने यामागुची को 15-21 24-22 21-19 से शिकस्त देकर फाइनल में प्रवेश किया।       
 



 

ताज़ा ख़बरें


 

 

Tools: Print Print Email Email

टिप्पणियां (0 भेज दिया):
टिप्पणी भेजें टिप्पणी भेजें
आपका नाम :
आपका ईमेल पता :
वेबसाइट का नाम :
अपनी टिप्पणियां जोड़ें :
निम्नलिखित कोड को इन्टर करें:
चित्र Code
कोड :


फ़ोटो गैलरी
There is no gallery


 

 

Facebook

Twitter

Youtube

RSS

Spacer