Malaysia Masters: साइना को सेमीफाइनल में मारिन के हाथों मिली हार, भारतीय चुनौती खत्म

Last Updated 19 Jan 2019 01:01:51 PM IST

साइना नेहवाल का मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट में प्रभावशाली अभियान शनिवार को यहां महिला एकल सेमीफाइनल में ओलंपिक और विश्व चैंपियन कारोलिना मारिन ने थाम दिया।


साइना को मारिन के हाथों मिली हार

इससे पहले 2017 में यहां खिताब जीतने वाली 28 वर्षीय साइना 40 मिनट तक चले मैच में स्पेन की चौथी वरीयता प्राप्त मारिन से 16-21, 13-21 से हार गयी। इस तरह से सत्र के पहले विश्व टूर सुपर 500 टूर्नामेंट में भारतीय अभियान भी समाप्त हो गया।          

इस मुकाबले से पहले इन दोनों के बीच का रिकार्ड 5-5 से बराबरी पर था। साइना ने अच्छी शुरुआत की और 5-2 से बढत बनायी लेकिन मारिन ने आक्रामक तेवर अपनाये और लगातार सात अंक बनाकर ब्रेक तक 11-9 से बढत हासिल कर ली।          

साइना इसके बाद स्कोर 14-14 से बराबरी किया लेकिन मारिन ने इसके बाद भारतीय खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया और 20 मिनट में पहला गेम अपने नाम किया।          

मारिन दूसरे गेम में हावी होकर खेली। उन्होंने शुरू में ही 6-1 से बढत बनायी और फिर ब्रेक तक वह 11-6 से आगे थी। साइना ने वापसी की कोशिश की लेकिन मारिन ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया। इस स्पेनिश खिलाड़ी को आखिर में आठ मैच प्वाइंट मिले। साइना ने एक मैच प्वाइंट बचाया लेकिन मारिन ने अगली बार सीधे रिटर्न पर मैच अपने नाम किया। 

भाषा
कुआलालम्पुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment