पिंकी और सोनिया की आसान जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में

Last Updated 20 Nov 2018 07:17:59 AM IST

अनुभवी पिंकी रानी के अलावा सोनिया और सिमरनजीत कौर ने सोमवार को यहां दसवीं एआईबीए महिला विश्व चैम्पियनिशप के अंतिम आठ में प्रवेश किया और इस तरह से भारत की आठ मुक्केबाज क्वार्टरफाइनल में पहुंचने में सफल रही।




नई दिल्ली : महिलाओं की विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में बुल्गारिया की स्टैनीमीरा से मुकाबला करतीं भारत की सोनिया चहल(बायें)। फोटो : प्रेट्र

पांच बार की विश्व चैम्पियन एमसी मैरीकाम (48 किग्रा) की अगुवाई में सभी आठ मुक्केबाज 20 नवम्बर (मंगलवार) को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिये रिंग में उतरेंगी। मेजबान देश की अनुभवी मुक्केबाज और पूर्व चैम्पियन एल सरिता देवी कल टूर्नामेंट से बाहर हो गयी थी और आज साविटी बूरा (75 किग्रा) को एलजिबिएटा वोजसिक से 0-5 से हार झेलनी पड़ी जिससे भारत की दूसरी मुक्केबाज टूर्नामेंट से बाहर हो गयी।
सोनिया (57 किग्रा) ने दिन की शुरुआत प्री क्वार्टरफाइनल में पूर्व चैम्पियन स्टैनीमीरा पेत्रोवा को 3-2 से शिकस्त देकर की। बुल्गारिया की यह मुक्केबाज नतीजे से खुश नहीं थी जिसके बाद एआईबीए ने दल के कोच का रिंग में आने का अधिकार छीन लिया। पिंकी (51 किग्रा) को इंग्लैंड की यूरोपीय चैम्पियन एलिसी लिली जोंस से ज्यादा चुनौती का सामना नहीं करना पड़ा जिन्होंने उसे सर्वसम्मत फैसले में 5-0 से पराजित किया। उन्होंने खुद स्वीकार किया कि यह मुकाबला पिछले से आसान रहा।

भारत के दिन के अंतिम मुकाबले में सिमरजीत कौर ने 64 किग्रामें स्काटलैंड की मेगान रेड को 5-0 से हराया। लुधियाना की यह मुक्केबाज तीनों राउंड में रे पर भारी पड़ी। उनके कुछ तेज और सटीक पंच मेगान की नाक पर भी लगे जिससे दूसरे राउंड में उनकी नाक से खून आ गया जिसके बाद उनके मुक्कों का दम भी कमजोर हो गया। अब वह कल आयरलैंड की एमी सारा ब्रोडहस्ट से भिड़ेंगी। सोनिया ने पूर्व विश्व चैम्पियन पेत्रोवा स्टैनीमीरा को शिकस्त देकर अंतिम आठ में प्रवेश किया। हरियाणा की सोनिया और पेत्रोवा की मुक्केबाजी की शैली बिलकुल समान है लेकिन भारतीय मुक्केबाज पहले से ही रणनीति के साथ रिंग में उतरी थी। वह पहले राउंड में काफी सतर्क थी और रक्षात्मक होकर खेली। दूसरे राउंड में बुल्गारिया की मुक्केबाज ने सटीक पंच से सोनिया से ज्यादा अंक जुटाये।

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment