विश्व मुक्केबाजी में मैरीकॉम की निगाहें छठे स्वर्ण पदक पर

Last Updated 15 Nov 2018 06:49:20 AM IST

विश्व चैंपियन एमसी मैरीकाम 2001 से शुरू हुई विश्व चैंपियनशिप में पांच स्वर्ण और एक रजत से कुल छह पदक अपने नाम कर चुकी हैं और अब उनकी निगाहें छठी बार विश्व चैंपियन बनने पर लगी हैं।


विश्व चैंपियन एमसी मैरीकाम (file photo)

पांच बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकाम की अगुवाई में भारतीय टीम बृहस्पतिवार को यहां आईजी स्टेडियम में शुरू होने वाली दसवीं एआईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहेगी जिसमें ओलंपिक पदकधारी, विश्व और यूरोपीय चैंपियन मुक्केबाज कड़ी चुनौती पेश करेंगी।

मैरीकॉम 2001 से शुरू हुई विश्व चैंपियनशिप में पांच स्वर्ण और एक रजत से कुल छह पदक अपने नाम कर चुकी हैं और अब उनकी निगाहें छठी बार विश्व चैंपियन बनने पर लगी हैं। मैरीकॉम को पहले दौर में बाई मिली है। उनके अलावा छह अन्य मुक्केबाजों को पहले दौर में बाई मिली है।

आईजी स्टेडियम में बुधवार को हुए रंगारंग उद्घाटन समारोह में लेजर और लाइट शो ने सभी को रोमांचित किया। इस समारोह में एआईबीए अध्यक्ष गाफूर राखिमोव, बीएफआई अध्यक्ष अजय सिंह, आईओए अध्यक्ष नरिंदर ध्रुव बत्रा मौजूद थे।

उनके अलावा एआईबीए और एशियाई मुक्केबाजी के भी अधिकारी इस मौके पर उपस्थित थे। भारत 2006 में पहले भी इसकी मेजबानी कर चुका है जिसमें देश के मुक्केबाजों ने चार स्वर्ण, एक रजत और तीन कांस्य सहित आठ पदक से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था।

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment