खेलो इंडिया: राष्ट्रीय रिकार्डधारी तैराकी में 35 स्वर्ण पदकों के लिये दावेदारी पेश करने उतरेंगे

Last Updated 01 Feb 2018 02:49:01 PM IST

राष्ट्रीय रिकार्डधारी श्रीहरि नटराज और सलोनी दलाल जैसे अनुभवी खिलाड़ियो के साथ स्वदेश मंडल, वेदांत बापना और अद्वेत पेज खेलो इंडिया स्कूल गेम्स में तैरीकी स्पर्धा में दांव पर लगे 35 स्वर्ण पदकों के लिये अपनी दावेदारी पेश करने उतरेंगे.




फाइल फोटो

डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी तरणताल में होने वाली तैरीकी स्पर्धा खेलो इंडिया के पहले संस्करण में शामिल 16 खेलों में शामिल है। तैराकों में मयूरी लिंगराज, फिदोश कायामखानी, आस्था चौधरी, रायना सलदान्हा, कनिष्क गुप्ता, प्रियांग पुगजारसू और अनुभूति बरूहा अन्य अहम तैराकों में हैं जिनपर नार होगी।
         

केंद्रीय खेल मंत्रीराज्यवर्धन सिंह राठौर ने आठ फरवरी तक चलने वाले खेलों इंडिया गेम्स के पहले संस्करण को लेकर उत्साह व्यक्त किया है. बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन खेलों का उद्घाटन किया था.


 श्रीहरि 50 मीटर, 100 और 200 मीटर बैकस्ट्रोक में राष्ट्रीय रिकार्डधारी हैं. कर्नाटक के श्रीहरि इन तैराकी में स्वर्ण के प्रमुख दावेदार के रूप में उतर रहे हैं और दुनिया के सबसे सफल तैराक ओलंपियन माइकल फेलप्स के प्रशंसक हैं. उनका लक्ष्य नवंबर में ब्यूनस आयर्स में होने वाले युवा ओलंपिक खेलों और 2020 टोक्यो ओलंपिक में जगह बनाना है। वह 2024 पेरिस ओलंपिक में खिताब जीतना चाहते हैं.
         

इसके अलावा कर्नाटक से सलोनी भी 200 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक में राष्ट्रीय रिकार्डधारी हैं। वह 2015 राष्ट्रीय खेलों में कांस्य पदक विजेता रही हैं.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment