सिंधू और साइना जीते, चोट के बावजूद प्रणय खेलने को बाध्य

Last Updated 31 Jan 2018 03:25:57 PM IST

भारत की स्टार खिलाडियों पीवी सिंधू और साइना नेहवाल ने आसान जीत के साथ इंडिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बनाई लेकिन एच एस प्रणय को पैर में समस्या (कार्न) के बावजूद कोर्ट पर उतरना पड़ा और वह पहले दौर में ही हार गए.


फाइल फोटो

साइना को डेनमार्क की सोफी डहल को 21-15 21-9 से हराने में अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा जबकि सिंधू ने भी एकतरफा मुकाबले में डेनमार्क की ही नतालिया कोच रोड को
21-10 21-13 से हराया.

श्रेयांश जायसवाल के खिलाफ मैच के दौरान प्रणय पूरी तरह से असहज दिखे और उन्हें 4-21 6-21 से हार का सामना करना पडा.

बीडब्ल्यूएफ के नये नियमों के तहत शीर्ष 15 एकल खिलाड़ियों के लिए साल में होने वाले 12 सुपर, 1000, सुपर 750 और सुपर 500 टूर्नामेंट में खेलना अनिवार्य है और प्रणय ने
कहा कि मलेशिया और इंडोनेशिया में पहले दो सुपर 500 टूर्नामेंट में नहीं खेलने के कारण उनके पास यहां उतरने के अलावा कोई विकल्प नहीं था.



प्रणय ने कहा, मुझे कम से कम 12 टूर्नामेंट में खेलने के नये बीएफडब्ल्यू नियम के कारण इंडिया ओपन में खेलना पडा. मैं मैच से हट भी नहीं सकता था क्योंकि मेरा प्रतिद्वंद्वी मेरे ही देश का खिलाडी था और बीडब्ल्यूएफ के नये नियमों के अनुसार अगर मैं अपने देश के खिलाड़ी के खिलाफ मैच से हटता को उसे और मुझे दोनों को ही अंक नहीं मिलते.

उन्होंने कहा, मेरे पैर में दो-तीन जगह कार्न हो गए थे और मैं डाक्टर के पास गया लेकिन शायद इन्हें ठीक से नहीं हटाया गया. अब मुझे दोबारा इन्हें हटाना होगा जिसके कारण दो हफते तक बाहर रहना पड- सकता है. मुझे आल इंग्लैंड चैंपियनशिप के लिए वापसी की उम्मीद है.

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment