टेनिस रैंकिंग: सेरेना फिर नंबर वन, श्रेय अपने बच्चे को दिया

Last Updated 25 Apr 2017 11:37:10 AM IST

अमेरिका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने महिला विश्व रैंकिंग में फिर से नंबर वन बनने का श्रेय गर्भ में पल रहे अपने बच्चे को दिया है.


टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स (फाइल फोटो)

सोमवार को जारी महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) की ताजा विश्व रैंकिंग में सेरेना 7010 रेटिंग अंकों के साथ फिर से नंबर वन बन गई हैं. उन्होंने जर्मनी की एंजेलिक केर्बर (6925 अंक) को पछाड़कर विश्व रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया. सेरेना अपने करियर में आठवीं बार शीर्ष पर पहुंची है. 
          
दुनिया की सबसे मशहूर टेनिस स्टार सेरेना ने इसी वर्ष आस्ट्रेलियन ओपन के रूप में इस वर्ष का पहला और अपने करियर का 23वां ग्रैंड स्लेम हासिल किया था. इस मामले में सेरेना ने स्टेफी ग्राफ को पीछे छोड़ दिया है जबकि वह सर्वकालिक सर्वाधिक स्लेम जीतने वाली माग्रेट कोर्ट के 24 स्लेम से एक कदम पीछे हैं.
          
35 वर्षीय सेरेना ने इंस्टाग्राम पर कहा, मेरा प्यारा बच्चा, आपने मुझे वह ताकत दी है जिसके बारे में मुझे पता नहीं था. आपने मुझे पविाता और शांति का सही मतलब सिखाया है. मैं आपसे मिलने के लिए अब और इंतजार नहीं कर सकती.

सेरेना ने इसी वर्ष आस्ट्रेलियन ओपन से पहले ही अमेरिकी कारोबारी एलेक्सिस ओहानियन के साथ सगाई की पुष्टि की थी. अमेरिकी खिलाड़ी के 20 सप्ताह की गर्भवती होने के बाद विश्लेषकों का मानना है कि सेरेना भले ही 2018 में वापसी का दावा करें लेकिन यह इसी बात पर निर्भर करेगा कि वह बच्चे के जन्म के बाद कितनी जल्दी अपनी ट्रे¨नग शुरू करती हैं.
            
23 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन सेरेना ने कहा, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं आपके साथ दुनिया में फिर से नंबर एक बनने पर बहुत खुश हूं. एक बार फिर आज, विश्व की सबसे पुरानी और सबसे कम उम्र की नंबर वन-तुम्हारी मां.
         
सेरेना ने गत बुधवार को सोशल मीडिया पर स्विम सूट में अपनी एक तस्वीर पोस्ट कर उसके नीचे ‘20 सप्ताह’लिखा था जिसके बाद उनके गर्भवती होने के कयास लगाये जा रहे थे. बाद में सेरेना ने अपनी प्रवक्ता के हवाले से इस खबर की पुष्टि कर दी और साथ ही बताया कि वह अगले वर्ष तक ही अब वापसी कर पाएंगी.

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment