पेस टीम में, खेलने पर भूपति करेंगे फैसला

Last Updated 07 Mar 2017 11:28:29 AM IST

लिंएडर पेस को उज्बेकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए सोमवार को भारतीय डेविस कप टीम में बरकरार रखा गया लेकिन नए गैरखिलाड़ी कप्तान महेश भूपति यह फैसला करेंगे उनका यह पुराना साथी अंतिम चार में जगह रहेगा या नहीं.


लिंएडर पेस (फाइल फोटो)

पेस को बेंगलुरू में सात अप्रैल से शुरू होने वाले एशिया ओसियाना ग्रुप एक के दूसरे दौर के लिए टीम में रखने पर फैसला मुकाबले से दस दिन पहले करेंगे.

अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) की एसपी मिश्रा की अगुवाई वाली चार सदस्यीय चयन समिति ने छह सदस्यीय टीम में चार एकल खिलाड़ियों रामकुमार रामनाथन, युकी भांबरी, प्रजनेश गुणोरन और एन. श्रीराम बालाजी और दो युगल खिलाड़ियों रोहन बोपन्ना और लिएंडर पेस को रखा.

एआईटीए के महासचिव हिरणमय चटर्जी ने कहा कि अब अंतिम चार का फैसला करना कप्तान का काम है. उन्होंने कहा, ‘भारत के पास ये सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं और अब कप्तान के पास मौका है कि वह इनमें से सर्वश्रेष्ठ का चयन करें. आज की तिथि में युगल के लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प लिएंडर और रोहन हैं चाहे हम रैंकिंग की बात करें या फार्म की.



कप्तान चयन समिति के अध्यक्ष के साथ चर्चा करके मुकाबले से दस दिन पहले अंतिम चार खिलाड़ियों का चयन करेंगे.’ चटर्जी ने कहा, ‘यह मुकाबला हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है. डेनिस इस्तोमिन यदि फिट रहता तो दोनों एकल मैच जीत सकता है. इसलिए इस मुकाबले में युगल हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण बन जाता है. इसलिए अब फैसला कप्तान को करना है.’

चटर्जी ने कहा कि उन्होंने तीन एकल और दो युगल खिलाड़ी चुनने पर विचार किया. बोपन्ना और पेस के पूर्व में मतभेदों के बारे में पूछे जाने पर चटर्जी ने कहा, ‘खिलाड़ी जब कोर्ट पर उतरते हैं तो उन्हें केवल गेंद दिखती है.’ कोच जीशान अली ने भी साफ किया कि चयन किसी खास मुकाबले को ध्यान में रखकर किया जाता है.

उन्होंने कहा, ‘यह कोई तय नहीं है कि हम तीन एकल और एक युगल या दो एकल और दो युगल खिलाड़ियों के साथ खेलें. यह इस पर निर्भर करता है कि हम किस टीम के खिलाफ खेल रहे हैं. जहां तक रोहन और लिएंडर का सवाल है तो उनके पूर्व में मतभेद रहे हैं लेकिन इसके बावजूद उन्होंने जोड़ी बनायी और कुछ शानदार मैच खेले.’

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment