HIL : उत्तर प्रदेश विजार्ड्स ने रांची को दी मात

Last Updated 16 Feb 2017 10:24:54 PM IST

उत्तर प्रदेश विजार्ड्स ने हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) के पांचवें संस्करण में अपने घर में खेलते हुए गुरुवार को रांची रेज को 4-0 से मात दी.


उत्तर प्रदेश विजार्ड्स ने रांची रेज को हराया (फाइल फोटो)

मेजर ध्यान चंद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मेजबानों के लिए सेवे वान ऐस और आकाशदीप सिंह ने गोल मारे. दोनों टीमों ने आक्रामक अंदाज में मैच की शुरुआत की लेकिन पहले क्वार्टर में किसी को भी सफलता नहीं मिली.

हालांकि पहले क्वार्टर के अंतिम पलों में विजार्ड्स के शमशेर सिंह को गोल करने का बेहतरीन मौका मिला लेकिन उन्होंने इस मौके को जाया कर दिया.

दूसरे क्वार्टर में मेजबानों ने रांची से ज्यादा आक्रामक खेल दिखाया और पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किए लेकिन गोंजालो पेइलाट और वी.आर. रघुनाथ इन मौकों को भुनाने में सफल नहीं हुए. हाफ टाइम तक दोनों टीमों को खाता नहीं खुला था.

तीसरे क्वार्टर में मेजबान अपना खाता खोलने में सफल रहे. 37वें मिनट में वान ऐस ने शानदार फील्ड गोल मार स्कोर 2-0 कर दिया.

गौरतलब है कि एचआईएल में एक फील्ड गोल को दो गोल माना जाता है.

अंतिम क्वार्टर में भी विजार्ड्स की टीम रांची पर हावी रही. इस क्वार्टर में रांची ने रणनीति में बदलाव भी किया लेकिन सफलता उससे दूर रही.

मैच समाप्त होने पर था और मेजबानों की जीत तय लग रही थी. इसी बीच, आकाशदीप ने आखिरी मिनट में मिले मौके को जाने नहीं दिया और विजार्ड्स के लिए मैच का दूसरा फील्ड गोल मार स्कोर 4-0 कर जीत के अंतर को और बढ़ा दिया.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment