Pithoragarh Road Accident : 9 की मौत, 2 लोग गंभीर, CM धामी ने जताया शोक

Last Updated 22 Jun 2023 05:54:52 PM IST

पिथौरागढ़ की होकरा की सड़क गुरुवार को बागेश्वर के 9 लोगों के लिए काल बन गई। मंदिर में पूजा करने जा रहे इन लोगों की कार गहरी खाई में गिर गई। बागेश्वर के सामा और भनार गांव के लोग पिथौरागढ़ के होकरा मंदिर में पूजा करने जा रहे थे।


Pithoragarh Road Accident : 9 की मौत, 2 लोग गंभीर, CM धामी ने जताया शोक

थाना क्षेत्र नाचनी के होकरा में ही मोटर मार्ग सप्लाई गोदाम के पास इन लोगों की कार करीब 600 मीटर गहरी खाई में गिर गई। पलक झपकते ही यात्रियों की चीख-पुकार मच गई। इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई। दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं। हादसे पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शोक जताया है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पिथौरागढ़ में सड़क हादसे का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं। दुर्घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य के लिए टीमें भेजी गई हैं।

जानकारी के अनुसार जब आसपास के गांवों के लोगों ने चीख-पुकार सुनी तो वो अपने काम छोड़कर घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। लेकिन, तब तक बोलेरो 600 मीटर गहरी दुर्गम खाई में जा गिरी थी। प्रत्यक्षदर्शियों ने खाई में जहां-तहां यात्रियों की डेड बॉडी पड़ी देखी। तत्काल पुलिस को हादसे की सूचना दी गई।

9 लोगों की हुई हादसे में मौत:-

पिथौरागढ़ में बड़े सड़क हादसे की सूचना मिलते ही कुमाऊं आईजी नीलेश आनंद भरणे ने रेस्क्यू की कमान अपने हाथ में ले ली। तत्काल एसडीआरएफ और पुलिस की टीमों को हादसा स्थल के लिए रवाना किया गया। जब तक रेस्क्यू टीमें घटनास्थल पर पहुंचती, 9 लोगों की जान जा चुकी थी। दो लोग गंभीर रूप से घायल थे।

दरअसल, जिस खाई में कार गिरी वो बहुत ही दुर्गम इलाका है। सड़क से नीचे जाने का रास्ता भी नहीं है। एसडीआरएफ को रेस्क्यू ऑपरेशन में बहुत दिक्कत पेश आई। अस्कोट से भी घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस भेजी गई। कपकोट से भी एसडीआरएफ और पुलिस की टीम घटनास्थल को दौड़ पड़ीं।

कैसे हुआ हादसा :-

सामा और भनार के लोग पूजा करने के लिये होकरा जा रहे थे। गाड़ी में सवार लोग भगवत भक्ति में भजन गा रहे थे। उन्हें नहीं पता था कि आगे उनके साथ इतना बड़ा हादसा होने वाला है। जैसे ही गाड़ी सप्लाई गोदाम के पास पहुंची, वहां सड़क पर कट होने के कारण ड्राइवर ने गाड़ी को सड़क के खाई वाले किनारे से ले जाने का प्रयास किया। इस क्रम में तेज रफ्तार गाड़ी का पहिया कुछ ज्यादा ही सड़क के बाहर निकल गया। नीचे ढलान होने के कारण चालक गाड़ी को संभाल नहीं पाया और गाड़ी 600 मीटर गहरी खाई में जा गिरी।

आईएएनएस
पिथौरागढ़


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment