उत्तराखंड में अगले 4 दिन के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, जानें

Last Updated 20 Mar 2023 01:26:25 PM IST

बीते कुछ दिनों से उत्तराखंड में मौसम ने करवट ली है। पहाड़ो पर जहां बर्फबारी हो रही है, वहीं मैदानी इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि हो रही है जिससे एक बार फिर ठंड बढ़ गई है।


मौसम विभाग का कहना है कि इसके अलावा कुमाऊं मंडल के जनपदों के कुछ स्थानों तथा गढ़वाल मंडल में कहीं कहीं गर्जन वाले बादल विकसित होने तथा गर्जन के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने कहा है कि पिछले 24 घंटे में लीती में 26, कान्हाताल में 24. शामा लोहाघाट में 20.5, निकलट में 18, धनोल्टी में 16, चकराता द्वाराहाट में 15, पौड़ी लैंसडाउन में 12, नैनीताल में 11.5, सहस्त्रधारा और मुक्तेश्वर में 10 मिलीमीटर वर्षा रिकार्ड की गई है।

मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए राज्य के जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ बिजली चमकने और ओलावृष्टि होने की संभावना व्यक्त की है।

मौसम विभाग का कहना है कि 21 मार्च को राज्य के जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ बिजली चमकने और ओलावृष्टि भी हो सकती है। मौसम विभाग ने कहीं-कहीं बिजली गिरने से जान माल की हान ओलावृष्टि वृक्षारोपण बागबानी और खड़ी फसलों को नुकसान को देखते हुए सतर्कता बरतने की बात कही है।

मौसम विभाग का कहना है कि 20 मार्च से लेकर 23 मार्च तक पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बरसात हो सकती है। तथा 3000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने की संभावना है। मौसम के बदले मिजाज के बाद एक बार फिर ठंड ने दस्तक दी है। लोगों ने एक बार फिर गर्म कपड़े निकाल लिए हैं। सोमवार को सुबह से आसमान में बादल छाए हैं। उधमसिंह नगर और नैनीताल जनपदों में बरसात की संभावना बनती हुई दिख रही है।

आईएएनएस
देहरादून


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment