पंजाब ब्लास्ट के मास्टरमाइंड को शरण देने वाले चार गिरफ्तार

Last Updated 23 Jan 2022 02:04:24 AM IST

पंजाब के पठानकोट, लुधियाना और नवांशहर में हुए बम विस्फोट के मुख्य साजिशकर्ता आतंकी को शरण देने के आरोप में उत्तराखंड पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने उधमसिंह नगर से चार युवकों को गिरफ्तार किया है।


पंजाब ब्लास्ट के मास्टरमाइंड को शरण देने वाले चार गिरफ्तार

इसके साथ ही पुलिस को तराई में पनप रहे खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) के मॉड्यूल को भी समय रहते नेस्तानाबूद करने में सफलता मिली है।

उधमसिंह नगर के नवनियुक्त वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) बरिंदरजीत सिंह और एसटीएफ के प्रमुख अजय सिंह की ओर से रुद्रपुर में संयुक्त रूप से इस मामले का खुलासा किया गया।

उन्होंने बताया, पिछले साल नवम्बर 2021 में पंजाब की तीन शहरों में बम विस्फोट की घटनाएं सामने आई थीं। सुरक्षा एजेंसियों ने इस मामले में छह आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया था। बम विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता सुखप्रीत उर्फ सुख फरार होने में कामयाब हो गया था।

आरोप है कि वह फरार होकर उत्तराखंड आ गया और तराई में छिपकर रहने लगा। इस काम में उसकी मदद शमशेर उर्फ शेरा उर्फ साबी, हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी दोनों पुत्र गुरनाम सिंह निवासी शिव मंदिर, ग्राम रामनगर, केलाखेड़ा, उधमसिंह नगर और अजमेर सिंह मंड उर्फ लाडी पुत्र स्व. गुरवेल सिंह निवासी बेतखेड़ी थाना बाजपुर, उधमसिंह नगर और गुरपाल सिंह उर्फ गुरी ढिल्लो पुत्र गुरदीप सिंह निवासी गोलू टांडा, आर्सल पार्सल, थाना स्वार, रामपुर, उप्र को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया है।

वार्ता
नैनीताल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment