गैरसैंण बनी उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी

Last Updated 08 Jun 2020 03:32:49 PM IST

उत्तराखंड सरकार ने गैरसैंण को सोमवार को प्रदेश की ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित किया है। एक अधिसूचना में इसकी जानकारी दी गयी है।


मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (फाइल फोटो)

उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य द्वारा इस संबंध में स्वीकृति दिए जाने के बाद मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने इसकी जानकारी यहां अधिसूचना जारी कर दी। अधिसूचना में कहा गया है, "राज्यपाल द्वारा गैरसैंण (जिला चमोली) को उत्तराखंड राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित किए जाने की सहर्ष अनुमति प्रदान करते हैं।"

गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनने पर खुशी जाहिर करते हुए उत्तराखंड भाजपा उपाध्यक्ष देवेंद्र भसीन ने कहा कि भाजपा ने चुनावी घोषणापत्र में किया अपना वायदा पूरा कर दिया है।

उन्होंने कहा, "राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित करने की स्वीकृति प्रदान की है। इसके साथ मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा विधानसभा में की गयी घोषणा और भाजपा उत्तराखंड का विधानसभा चुनाव का वायदा पूरा हुआ।"
 

ससे पहले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रावत ने इस साल चार मार्च को बजट सत्र के दौरान बड़ी घोषणा करते हुए गैरसैंण को राज्य की ग्रीष्म कालीन राजधानी बनाने की घोषणा की थी।

गैरसैंण में आयोजित विधानसभा सत्र में बजट भाषण समाप्त करने के तुरंत बाद रावत ने कहा था कि गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी की घोषणा को वह राज्य के संघर्ष में शामिल हजारों महिलाओं पुरूषों और आंदोलनकारियों के संघर्ष के लिए समर्पित करते हैं।

भाषा
देहरादून


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment