भोपाल में 9.70 लाख रुपये प्रचलन से बाहर हुए नोट पकड़े, 2 गिरफ्तार

Last Updated 01 Mar 2017 08:30:09 PM IST

मध्यप्रदेश के भोपाल शहर के पिपलानी थाना क्षेत्र में पुलिस ने दो लोगों को बुधवार को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 9.70 लाख रपये कीमत के प्रचलन से बाहर किए गए 500 और 1000 रूपए के नोट जब्त किए.


(फाइल फोटो)

पिपलानी थाना प्रभारी महेन्द्र सिंह चौहान ने \'पीटीआई-भाषा\' को बताया कि पिपलानी पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर प्रमोद नायर (40) एवं सैय्यद बकार अली (46) को शहर स्थित जे के रोड़ से उस वक्त गिरफ्तार किया, जब वे चलन से बाहर हुए इन नोटों को एक स्कूटर से लेकर इन्द्रपुरी इलाके में किसी को देने जा रहे थे.
   
उन्होंने कहा कि अली पेशे से डॉक्टर है और शहर के बैरागढ़ इलाके में वह अपनी क्लिनिक चलाता है, जबकि नायर फोटोग्राफी का काम करता है.
   
चौहान ने बताया कि इन दोनों से चलन में बंद हुए 1000 रुपये के 600 नोट तथा 500 रुपये के 740 नोट मिले, जिन्हें उन्होंने थैलों में छिपा रखा था. इन सभी नोटों को पुलिस ने जब्त कर लिया है.
   
उन्होंने कहा कि पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि तीन लाख रुपये के इन पुराने नोटों को बदलने पर उन्हें एक लाख रुपये कमीशन मिलता था. हालांकि, दोनों आरोपियों ने यह नहीं बताया कि यह नोट उनके पास कहां से आये और किसे देने जा रहे हैं.


   
चौहान ने बताया कि इस संबंध में आयकर विभाग को सूचना दे दी गई है और आयकर विभाग ही आगे की कार्रवाई करेगी और पता लगाएगी कि ये नोट इनके पास कहां से आये.
   
उन्होंने कहा कि इस संबंध में पिपलानी पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment