अशोक गहलोत ने कहा, अपना आभामण्डल खोता देख छटपटा रहे हैं मोदी

Last Updated 21 Feb 2017 12:36:26 PM IST

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर अपने आभामण्डल को बचाने की छटपटाहट भरी कोशिश करने का आरोप लगाते हुए कहा कि विश्वसनीयता खोने की वजह से उनका यह प्रयास बेकार जा रहा है.


उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्य समन्वयक अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्य समन्वयक अशोक गहलोत ने एक मिसाल देते हुए कहा कि भूतपूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का आभामण्डल बिल्कुल अलग था. मगर मोदी का आभामण्डल अपनी चमक खोता जा रहा है. हालांकि उन्होंने दोनों के बीच तुलना से इनकार किया.

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मोदी को एक मौका मिला था, मगर उन्होंने इसे खो दिया है. लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी जैसे वरिष्ठ भाजपा नेताओं को किनारे कर दिया गया है, वहीं पार्टी कार्यकर्ता घुटन महसूस कर रहे हैं.’’

उन्होंने कहा कि एक के बाद एक विफलताओं की वजह से मोदी के जहन में असुरक्षा की भावना घर कर गयी है, जो प्रदेश विधानसभा चुनाव में हताशा के रूप में बाहर निकल रही है. वह अपने आभामण्डल को बचाने की जद्दोजहद तो कर रहे हैं, लेकिन विश्वसनीयता का क्षरण उनका पीछा कर रहा है.

गहलोत ने कहा कि भाजपा में ‘तानाशाही’ अपना सबसे बदनुमा रूप ले चुकी है. इस वक्त मोदी की वही छवि बन गयी है जो अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की है.

उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में करीब 30 साल के बाद केन्द्र में कोई पार्टी सत्ता में आयी और प्रधानमंत्री मोदी के शुरुआती वचनों से यह माना गया कि इस सरकार को अगले 10 साल तक कोई हिला भी नहीं पायेगा, लेकिन अभी ढाई साल भी नहीं बीते हैं और उनकी कलई खुलने लगी है.

गहलोत ने कहा कि कांग्रेस को सत्ता की भूख नहीं है, लेकिन उसका मानना है कि भाजपा का उत्तर प्रदेश में वही हाल होने वाला है, जो दिल्ली और बिहार में हुआ था.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment