उत्तर प्रदेश चुनाव: राहुल और अखिलेश रविवार को पहली बार होंगे एक मंच पर

Last Updated 28 Jan 2017 01:10:09 PM IST

उत्तर प्रदेश की राजनीति में पहला मौका होगा जब दो बडी पार्टियों कांग्रेस और सपा के कर्णधार राहुल गांधी और अखिलेश यादव रविवार को सार्वजनिक मंच पर एक साथ होंगे. 


एक मंच पर होंगे राहुल और अखिलेश (फाइल फोटो)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव एक पंचतारा होटल में दोपहर करीब एक बजे संयुक्त संवाददाता सम्मेलन करेंगे. दोनो का रोड शो का भी कार्यक्रम है.

राज्य विधानसभा का चुनाव कांग्रेस और सपा मिलकर लड़ रहे हैं. विधानसभा की कुल 403 सीटों में से 105 पर कांग्रेस और 298 पर सपा के लड़ने का समझौता हुआ है. 
 
कांग्रेस पार्टी के उच्चपदस्थ सूत्रों ने बताया कि दोनो नेताओं का 14 रैलियों को संयुक्त रुप से संबोधित करने की योजना है. सात चरणों में विधानसभा का चुनाव हो रहा है. प्रत्येक चरण में दो-दो जनसभाओं को जनसभाओं को संयुक्त रुप से संबोधित करने की योजना है. 

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस चाहती है कि उसे रायबरेली और अमेठी की सभी 10 सीटों पर उम्मीदवार खड़े करने दिया जाए. उसका तर्क है कि इटावा, मैनपुरी, आजमगढ और कन्नौज जैसे सपा के प्रभाव वाले जिलों में कांग्रेस ने सभी सीटें सपा के लिए छोड दी हैं तो सपा को भी रायबरेली और अमेठी की सीटें कांग्रेस के लिए छोडनी चाहिए. रायबरेली से सोनिया गांधी और अमेठी से राहुल गांधी सांसद हैं.


 
इस विषय पर राहुल गांधी और अखिलेश के बीच बातचीत होगी या नहीं इसकी जानकारी तो नहीं मिल सकी है लेकिन दोनों मिलकर साझा कार्यक्रम की घोषणा कर सकते हैं. 
 
सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और राहुल गांधी के बीच बातचीत भी हो सकती है, लेकिन बातचीत सीटों के बजाए कार्यक्रमों और भावी योजनाओं पर आधारित होगी.

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment