चुनाव में भाजपा को 'उल्टा आसन' करायेगी जनता : अखिलेश

Last Updated 25 Jan 2017 03:21:29 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि 'अच्छे दिन' का झूठा वादा करने और नोटबंदी के रास्ते देश को पीछे धकेलने वाली भाजपा को राज्य की जनता आगामी विधानसभा चुनाव में लम्बी-लम्बी लाइनें लगाकर 'उल्टा आसन' कराएगी.


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

अखिलेश ने धौरहरा से सपा प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित जनसभा में भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, \'\'2014 में हम लोगों को कैसे गुमराह किया गया. हमने तो तकलीफ वाले दिन देख लिये, लाइन में खड़े होकर परेशानी वाले दिन भी देख लिये. बताओ, अच्छे दिन कहां हैं.\'\'
   
उन्होंने कहा, \'\'हमें लगा कि देश आगे बढ़ेगा लेकिन इन लोगों (भाजपा) ने नोटबंदी करके देश को पीछे धकेल दिया. आंकड़े इसकी गवाही देते हैं. भ्रष्टाचार खत्म करने की बात कहकर हुई नोटबंदी के दौरान 500 और 1,000 रुपये के नोट जमा करने में भी भ्रष्टाचार हो गया. पूरा देश लाइन में लग गया. जबकि सिर्फ हमने लाइन में लगने के कारण मरे लोगों के परिजन की मदद की.\'\'
   
मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा ने जो योगा कराया, उसमें एक उल्टा आसन भी होता है. इस बार चुनाव में भाजपा के खिलाफ मतदान करने वालों की लम्बी-लम्बी लाइनें लगेगी और वे इस पार्टी को उल्टा आसन कराएंगे.
   
उन्होंने कहा कि भाजपा ने सर्जिकल स्ट्राइक करके सीमा पर अनेक जवानों को शहीद करवा दिया. कोई बताए कि भाजपा सरकार ने उन जवानों के घरवालों की क्या मदद की? प्रदेश की सपा सरकार ने शहीदों के परिजन को 25-25 लाख रूपए की मदद की. हमारी सरकार ने सबकी मदद की. हम अपील करते हैं कि यह उत्तर प्रदेश का तो चुनाव है ही लेकिन देश की दिशा तय करने वाला भी है. आप सोच समझकर मतदान करें.

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जनता को आगाह करते हुए कहा कि भाजपा इसबार विधानसभा चुनाव में भी कोई जुमला लेकर आयेगी. उसने तीन साल में देश की राजनीति को खराब कर दिया है. भाजपा सोचती है कि समझाने के बजाय बहकाना ज्यादा आसान है. इसलिये उनसे होशियार रहियेगा.
   
बसपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा \'\'पत्थर वाली सरकार के लोग कभी-कभी जीत जाते हैं. उन्होंने सिर्फ बड़े बड़े हाथी लगा दिये. बसपा की कोई उपलब्धि हो तो वे बताएं.\'\'
   
कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर विरोधी पार्टियों के तमाम आरोपों का जवाब देते हुए अखिलेश ने कहा कि \'\'भाजपा के लोग अखबारों में विज्ञापन दे रहे हैं कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था खराब है. कोई नहीं भूला है कि उनकी सरकार में कैसी कानून-व्यवस्था थी. बसपा की सरकार में चंदा ना देने के कारण एक इंजीनियर की हत्या कर गयी थी. हम मानते हैं कि पुलिस को सुधारना बहुत बड़ा काम है लेकिन हम कम से कम सुधार तो ला रहे हैं. किसी पार्टी के पास कोई अच्छी व्यवस्था हो तो बता दे.\'\'
   
अखिलेश ने कहा कि कोई परेशान व्यक्ति अगर थाने में फोन मिलाता था, तो अक्सर पुलिसवाले की भाषा बदल जाती थी. हमने 100 नम्बर सेवा शुरू की है. उस कोई फोन मिला दे तो उसके साथ सलीके से बात की जाएगी. अगर पुलिस वसूली या अन्य भ्रष्टाचार कर रही हो तो हम स्मार्टफोन दे रहे हैं, उसकी फोटो खींचकर 100 नम्बर पर भेज देना, बाकी इलाज हम कर देंगे.
   
उन्होंने कहा कि हमें प्राइमरी स्कूलों और अस्पतालों को बेहतर करना है. इतने सालों की अनदेखी की वजह से हमारे प्राइमरी स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता खराब हो गयी. प्रदेश में दोबारा सत्ता में आने पर पूरे प्रदेश के अध्यापकों के पढ़ाने के तरीकों का अध्ययन करवाकर स्कूलों में स्क्रीन लगवाकर शिक्षा दी जाएगी.

अखिलेश यादव ने कांग्रेस के साथ गठबंधन का जिक्र  करते हुए कहा कि अब तो सपा की साइकिल को हाथ :कांग्रेस का चुनाव चिह्न: भी मिल गया है. अगर हाथ में हैंडल ठीक होगा तो सोचो साइकिल कितनी अच्छी चलेगी. इस बार उत्तर प्रदेश में इतिहास बनेगा और सपा कांग्रेस मिलकर दोबारा बहुमत की सरकार बनाएंगी.


   
अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र  करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने पानी और सूरज से भी बिजली बनाने का काम किया है. इसके परिणामस्वरूप हम गांवों में 16 घंटे बिजली दे पा रहे हैं. आजादी के बाद किसी अन्य सरकार ने बिजली के क्षेत्र में इतना काम नहीं किया होगा.
   
उन्होंने कहा, \'\'लोग हम पर भेदभाव का आरोप लगाते हैं लेकिन हमने सबको बराबरी का मौका दिया. अगर आपको लगता है कि यह काम आगे बढ़ना चाहिये तो चुनाव में समाजवादियों की मदद करिये.\'\'
   
अखिलेश ने कहा कि सपा का नया घोषणापत्र पूरी तरह गरीबों के लिये समर्पित है. यह सरकार गरीबों, गांव के लोगों और किसानों की मदद करना चाहती है.
   
उन्होंने कहा कि उनकी सरकार के प्रयासों के कारण दुनिया के तमाम उद्योग समूह उत्तर प्रदेश की तरफ आशा भरी निगाहों से देख रहे हैं. अगर आप हमें एक बार फिर मौका दे देंगे तो हम हालात को और बेहतर करेंगे.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment