ओवैसी शुक्रवार को कैराना से शुरू करेंगे उत्तर प्रदेश चुनाव प्रचार अभियान

Last Updated 11 Jan 2017 03:37:49 PM IST

ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) उत्तर प्रदेश के शामली जिले में कैराना से शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए अपना प्रचार अभियान शुरू करेगी.


एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (फाइल फोटो)

पार्टी प्रवक्ता शादाब चौहान ने मंगलवार शाम शामली में कहा कि एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी अपने पार्टी उम्मीदवार के समर्थन में 13 जनवरी को एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए कैराना विधानसभा सीट से मसीउल्लाह समेत अपने 11 उम्मीदवारों की एक सूची जारी की है.

प्रवक्ता ने कहा कि एआईएमआईएम पिछड़े वर्गों एवं दलितों समेत समाज के वंचित तबकों संबंधी मुद्दे उठाएगी.

इस बीच मुजफ्फरनगर जिला अधिकारियों ने 11 फरवरी को पहले चरण के तहत छह विधानसभा क्षेत्रों में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए सुरक्षा इंतजाम करने शुरू कर दिए हैं.

शहर के पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि अर्धसैन्य बलों की 80 कंपनियां तैनात की जाएंगी.

कैराना पिछले साल उस समय सुर्खियों में आया था जब भाजपा सांसद हुकुम सिंह ने हिंदू परिवारों की एक सूची जारी करके दावा किया था कि ये परिवार ‘‘एक विशेष समुदाय के आपराधिक तत्वों की ओर से खतरा पैदा होने एवं जबरन वसूली के कारण अपने घर छोड़कर चले गए हैं.’’

राजनीतिक दलों, विशेषकर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने राज्य विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में साम्प्रदायिक तनाव पैदा करने की कोशिश करने को लेकर भाजपा की निंदा की है.

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के जांच दल ने बाद में सितंबर में पाया था कि कई परिवार ‘अपराध बढ़ने’ से पैदा हुए खतरों एवं वहां कानून व्यवस्था के हालात ‘खराब’ होने के कारण ‘पलायन’ कर गए हैं.
 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment