मुलायम दिल्ली पहुंचे, लखनऊ में अखिलेश बना रहे रणनीति

Last Updated 05 Jan 2017 06:49:53 PM IST

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) के बीच छिड़े संग्राम में अब सुलह की कोई गुंजाइश नहीं बची है. दोनों ही खेमों से साफ संकेत मिल रहे हैं कि कोई भी पीछे हटने को तैयार नहीं है. मुलायम सिंह यादव, शिवपाल के साथ चुनाव आयोग में हलफनामा दाखिल करने दिल्ली चले गए.


(फाइल फोटो)

सियासी संकट के बीच अखिलेश यादव की पार्टी विधायकों के साथ बैठक आज सुबह 10 बजे से लखनऊ में उनके आवास पर हुई. वह राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर बैठक की अध्यक्षता की. इस बैठक में आजम खां भी मौजूद रहे.

सपा सूत्रों के मुताबिक, बैठक में 90 फीसदी से अधिक विधायक पहुंचे हैं. उनसे हलफनामे पर हस्ताक्षर कराया जा रहा है. चुनाव चिह्न् पर दावा पेश करने के बाद अखिलेश खेमा गुरुवार को ही चुनाव आयोग को समर्थक विधायकों की सूची सौंप सकता है.

सुलह न हो पाने पर एमएलसी सुनील यादव साजन ने कहा कि अखिलेश यादव राजधर्म का पालन करने का फैसला कर रहे हैं.

इधर, सपा में चल रही रार खत्म करने के लिए मुलायम सिंह यादव के आवास पर आजम खां, शिवपाल यादव, बलराम यादव, नारद राय व ओम प्रकाश सिंह ने मैराथन बैठक की. इस बैठक में मुलायम सिंह यादव तनाव मुक्त और समझौते को लेकर खासे आश्वस्त भी दिखे.



सपा सूत्रों के मुताबिक, मुलायम ने कहा कि इस तरह के विपरीत हालात उन्होंने पहले भी देखे हैं और उन्हें इन सब चुनौती से निपटने का पुराना अनुभव है, इसलिए चिंता की बात नहीं है. मुलायम ने उम्मीद जताई कि बहुत जल्द रास्ता निकल आएगा.

इस बीच, उन्होंने रामगोपाल यादव के खिलाफ आयोग को एक और ज्ञापन भेजा है. रामगोपाल यादव ने 1 जनवरी को एक अधिवेशन बुलाया था, जिसे मुलायम सिंह यादव ने असंवैधानिक बताया था.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment