न्यूजीलैंड के उपप्रधानमंत्री विंस्टन पीटर्स ने किया अक्षरधाम मंदिर का अवलोकन

Last Updated 12 Mar 2024 09:57:32 AM IST

न्यूजीलैंड के उप प्रधानमंत्री व विदेश मंत्री विंस्टन पीटर्स ने सोमवार को एक प्रतिनिधिमंडल के साथ अक्षरधाम मंदिर का दौरा किया।


 इस दौरान विश्विवहारीदास स्वामी व कोठारी स्वामी की ओर से फूलों की माला पहनाकर मेहमानों का स्वागत किया गया। इस माैैके पर भारत में न्यूजीलैंड के उच्चायुक्त डेविड पाइंस भी मौजूद थे।

स्वामीनारायण मंदिर के वरिष्ठ स्वंयसेवक मनीष मिस्त्री ने उप प्रधानमंत्री व उनके प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों को स्वामीनारायण अक्षरधाम मंदिर का अवलोकन कराया। उपप्रधानमंत्री विंस्टन पीटर्स ने मंदिर के वास्तुकला की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह भारत की आध्यात्मिक व सांस्कृतिक परंपरा का प्रतिनिधित्व करता है। यह सद्भाव व सहिष्णुता को बढ़ावा देता है।

इसके बाद उपप्रधानमंत्री अभिषेेक मंडपम गए। यहां उन्होंने भगवान स्वामीनाराण के किशोर योगी रूप की मूर्ति का अभिषेक किया। यहां से वह अक्षरधाम महामंदिर के अंदर पहुंचे और भगवान स्वामी नारायण की मूर्ति पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। उपप्रधानमंत्री ने प्रेम, शांति व सहिष्णुता का संदेश देने के लिए मंदिर का निर्माण करने पर प्रमुख स्वामी महाराज की प्रशंसा की। उन्होंने उनके मंदिर की यात्रा के आयोजन के लिए अक्षरधाम मंदिर के प्रबंधन का आभार जताया।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment