UP News: आज अमेठी में स्मृति ईरानी और राहुल गांधी का होगा आमना - सामना

Last Updated 19 Feb 2024 07:42:11 AM IST

Smriti Irani and Rahul Gandhi in Amethi: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर यूपी का अमेठी सुर्खियों में है। दरअसल, राहुल गांधी के नेतृत्व में निकाली जा रही कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' आज अमेठी पहुंचेगी।


Smriti Irani and Rahul Gandhi in Amethi

खास बात यह है कि आज ही केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में मौजूद रहेंगी। वह चार दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंच रही हैं।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आज  सुबह 9:00 बजे लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेंगी। वहां से वह सड़क मार्ग से अमेठी जाएंगी। स्मृति ईरानी अमेठी के कई गांवों में जनसंवाद के साथ-साथ लोगों से मुलाकात करेंगी।

वहीं राहुल गांधी की न्याय यात्रा आज अमेठी और प्रतापगढ़ की सीमा पर कोहरा गांव पहुंचेगी। इसके अलावा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अमेठी में रोड शो और जनसभा को भी संबोधित करेंगे। यहां राहुल गांधी रात्रि विश्राम करेंगे और दूसरे दिन रायबरेली के लिए रवाना होंगे।

राहुल गांधी लंबे वक्त के बाद न्याय यात्रा के साथ अमेठी में पहुंचेंगे। वह साल 2004 से 2019 अमेठी से सांसद रह चुके हैं। अमेठी गांधी परिवार का गढ़ रहा है, लेकिन साल 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को भाजपा नेता स्मृति ईरानी से करारी शिकस्त मिली थी।

यह पहला मौका है, जब दोनों नेता अमेठी में एक साथ मौजूद रहेंगे। ज्ञात हो कि इससे पहले शुक्रवार को राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंची।

राहुल ने यहां काशी विश्‍वनाथ मंदिर में दर्शन भी किए थे। कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया था कि राहुल गांधी और उनकी टीम को मंदिर में कैमरा के साथ एंट्री करने नहीं दिया।

साथ ही फोटो नहीं जारी करने का आरोप भी लगाया था। हालांकि कांग्रेस के इन आरोपों को मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी विश्‍व भूषण मिश्रा ने सिरे से खारिज कर दिया था।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment