UP: रामनगरी अयोध्या के आठ हजार मठ-मंदिरों में फहरेगा तिरंगा

Last Updated 12 Aug 2022 12:28:17 PM IST

यूपी की राम नगरी अयोध्या में इस बार आजादी का जश्न पूरे जोश से मनाने की तैयारी है। इस बार स्वतंत्रता दिवस पर अयोध्या में लगभग आठ हजार मठ-मंदिर में शान से तिरंगा फहराने की तैयारी है।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान के बाद प्रदेश सरकार ने आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर तैयारियां पूरी कर ली हैं। पूरे प्रदेश में जगह जगह इसे लेकर तमाम कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। वहीं श्रीराम की नगरी अयोध्या के मंदिरों पर भी इस बार राष्ट्रध्वज तिरंगा झंडा फहराए जाने की तैयारी की जा रही है।

राम जन्मभूमि, हनुमानगढ़ी, कनक भवन जैसी पौराणिक व ऐतिहासिक मन्दिरों सहित सभी प्रमुख मंदिरों पर इसका भव्य आयोजन 15 अगस्त को होगा। मंदिरों में रह रहे संत-महन्त अपने-अपने स्थानों पर शान से तिरंगा फहराने की तैयारी कर रहे हैं। इस दौरान मंदिरों में रह रहे करीब 15 से 20 हजार साधु संत मौजूद होंगे, जो आजादी का अमृत महोत्सव के आयोजन की एक नई मिसाल होगी।

सिद्धपीठ हनुमानगढ़ी के पुजारी महन्त राजू दास ने बताया कि जहां पर भी सनातन धर्म का मठ मंदिर है, सभी पर तिरंगा झंडा फहराने की अपील संत, महंत, जगद्गुरू शंकराचार्य से हम आह्वान और निवेदन करेंगे।

उन्होंने कहा कि भगवा के साथ-साथ तिरंगा भी हमारा राष्ट्रीय ध्वज है। जब इस राष्ट्रीय उत्सव को मनाने का सरकार ने आह्वान किया है, कि हर घर तिरंगा फहराया जाए, तो यह तिरंगा उत्सव सभी को मनाना चाहिए। हर एक मंदिर में और हनुमानगढ़ी पर भी शान से तिरंगा फहराया जाएगा।

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment