UP Election: समाजवादी पार्टी ने किया ऐलान, मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव

Last Updated 22 Jan 2022 03:18:47 PM IST

समाजवादी पार्टी ने शनिवार को अखिलेश यादव के विधानसभा चुनाव लड़ने का आधिकारिक ऐलान कर दिया। सपा महासचिव राम गोपाल यादव ने अखिलेश के मैनपुरी जिले की करहल सीट से लड़ने की घोषणा की।


सपा ने किया ऐलान, अखिलेश लड़ेंगे करहल सीट से चुनाव

 दो दिनों से अखिलेश के इस सीट से चुनाव लड़ने की बात कही जा रही थी। आज इसकी आधिकारिक घोषणा हो चुकी है।

अखिलेश ने कहा कि नौकरी और रोजगार संकल्प श्रृंखला में 22 लाख युवाओं को रोजगार देने के लिए समाजवादी सरकार काम करेगी। उन्होंने कहा कि छात्रों को लैपटॉप देने की स्कीम क्रांतिकारी थी। एक-एक लैपटॉप की एक कहानी है। उन्होंने 22 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा किया और कहा कि ये रोजगार आइटी सेक्टर से मिलेंगे।

सपा मुखिया ने कहा कि चुनाव के मद्देनजर जनता के लिए कुछ फैसले लिए गए हैं। इसमें 300 यूनिट मुफ्त बिजली, किसान के खेतों की सिचांई के लिए मुफ्त बिजली दी जाएगी। हमारी सरकार बनती है तो हम सेक्टर में 22 लाख नौजवानों को रोजगार देंगे।

इस दौरान अखिलेश ने कहा कि उनकी पार्टी भी डोर-टू-डोर कैंपेन के लिए पूरी तरह से तैयार है। टीवी पर सर्वे में भाजपा के आगे होने की बात पर उन्होंने कहा कि अगर वो सर्वे में आगे हैं फिर क्यों भाजपा के विधायक लगातार टूट रहे हैं। उनके विधायकों का विरोध हो रहा है।

बरेली के पूर्व सांसद प्रवीण सिंह ऐरन और उनकी पत्नी सुप्रिया ऐरन, संडीला के पूर्व विधायक की पत्नी रीता सिंह सपा में शामिल हो गईं। अखिलेश यादव ने इन नेताओं के पार्टी में शामिल होने का ऐलान करते हुए टिकट देने का भी ऐलान किया। सुप्रिया ऐरन बरेली कैंट से सपा की उम्मीदवार होंगी। सुप्रिया को कांग्रेस से भी टिकट मिल चुका है।

इस दौरान उन्होंने कहा कि नए साल पर पहला संकल्प 300 यूनिट फ्री बिजली का संकल्प लिया गया, इसके बाद लैपटॉप स्कीम फिर से शुरू करने का ऐलान हुआ। लैपटॉप से परिवार के सभी लोगों को मदद मिली है। लॉकडाउन में समाजवादी सरकार का दिया लैपटॉप लोगों के काम आया।

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment