यूपी का चुनावी घमासान: मुलायम सिंह की बहू अपर्णा यादव बीजेपी में हुईं शामिल

Last Updated 19 Jan 2022 09:21:51 AM IST

उत्तर प्रदेश में पहले चरण के मतदान से महज तीन हफ्ते पहले मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव बुधवार को भाजपा में शामिल हो गईं।


मुलायम सिंह की बहू अपर्णा यादव BJP में शामिल हुईं

पार्टी मुख्यालय में उत्तर प्रदेश राज्य इकाई के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, भाजपा मीडिया विभाग के प्रमुख अनिल बलूनी की उपस्थिति में अपर्णा यादव भाजपा में शामिल हुईं।

अपर्णा का पार्टी में स्वागत करते हुए सिंह ने कहा कि मुलायम सिंह यादव की बहू बीजेपी में शामिल हो रही हैं और वह पार्टी को मजबूत करने का काम करेंगी।

उपमुख्यमंत्री मौर्य ने कहा, "मुलायम सिंह यादव की बहू होने के बावजूद उन्होंने हमेशा बीजेपी के काम के पक्ष में बात की।"

मौर्य ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा, "अखिलेश मुख्यमंत्री और सांसद के रूप में भी परिवार चलाने में सफल नहीं रहे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मेरे नाम की घोषणा भाजपा की पहली सूची में की गई। अखिलेश जिन्होंने हमेशा भाजपा सरकार के काम का श्रेय लेने की कोशिश की उनमें उत्तर प्रदेश में कहीं से भी विधानसभा चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं है।"

अपर्णा ने भाजपा में शामिल होने का मौका देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री आदित्यनाथ को धन्यवाद दिया।

अपर्णा ने कहा, "मैं हमेशा प्रधानमंत्री से प्रभावित रही हूं और स्वच्छ भारत मिशन या महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए किए गए कार्यों के बारे में बात की है। मेरे लिए राष्ट्र प्राथमिकता है और अब राष्ट्र निर्माण के पथ पर एक नई यात्रा शुरू हुई है।"

पता चला है कि वह लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से टिकट मांग रही हैं, हालांकि भाजपा नेतृत्व ने स्पष्ट किया है कि शामिल होने के लिए कोई पूर्व शर्त नहीं है।

मुलायम सिंह यादव के बेटे प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा ने लखनऊ कैंट से बीजेपी रीता बहुगुणा जोशी के खिलाफ 2017 का चुनाव लड़ा था और असफल रही थी।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव सात चरणों में फरवरी-मार्च में 10 फरवरी से शुरू होंगे। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

भाजपा में शामिल होने के बाद अपर्णा यादव पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  जे.पी.नड्डा से मुलाकात की।

एक वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि अपर्णा ने 2017 का विधानसभा चुनाव लखनऊ कैंट विधानसभा क्षेत्र से लड़ा था और इस बार भी उन्होंने उसी सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा व्यक्त की है। हालांकि, भाजपा नेतृत्व ने स्पष्ट किया है कि कोई पूर्व शर्त नहीं होगी और अपर्णा का टिकट तय किया जाएगा।

मुलायम सिंह यादव के बेटे प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा ने लखनऊ कैंट से बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी के खिलाफ 2017 का चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गई थी।

इस बीच, प्रयागराज से भाजपा के लोकसभा सदस्य, जोशी ने मंगलवार को इस्तीफा देने की पेशकश की, यदि पार्टी आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में उनके बेटे मयंक जोशी को टिकट देने के लिए तैयार है।

अतीत में अपर्णा ने नरेंद्र मोदी सरकार की कई पहलों जैसे 'स्वच्छ भारत अभियान' और अन्य की सराहना की। उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भी दान दिया था।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव फरवरी-मार्च में सात चरणों में 10 फरवरी से शुरू होंगे। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment