यूपी: मामूली बात पर पत्नी का सिर मुंडाया, शख्स गिरफ्तार

Last Updated 21 Oct 2020 11:37:00 AM IST

उत्तर प्रदेश के बदायूं में एक चौंकाने वाली घटना में, एक व्यक्ति ने मामूली सी बात पर अपनी पत्नी की कथित रूप से पिटाई की, उसका सिर मुंडा दिया और उसे घर में बंद कर दिया। महिला ने अपने चाचा के अंतिम संस्कार में भाग लेने की जिद की थी। इस शख्स को पुलिस ने हिरासत में लिया है।


यह घटना 17 अक्टूबर को बिसौली शहर में घटी और महिला तब तक बंद रही जब तक कि वह सोमवार को किसी तरह से भागकर अपनी एक रिश्तेदार के घर नहीं पहुंच गई।

फिर, वह अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए पुलिस स्टेशन गई।

31 वर्षीय सीमा देवी ने पुलिस को बताया कि उसका पति राजपाल, जो एक शराबी है, उसे नियमित रूप से प्रताड़ित कर रहा था।

इस जोड़े की शादी को नौ साल हो चुके हैं और उनका एक बेटा भी है।

सीमा ने अपने ससुराल वालों को दोषी ठहराया और कहा कि जब उसने उनके साथ दुर्व्यवहार किया तो उन्होंने अपने बेटे का हमेशा साथ दिया।

सीमा ने कहा, "मेरे पिता के बड़े भाई का 17 अक्टूबर को निधन हो गया। वह मेरे पिता की तरह थे और मैं उन्हें आखिरी बार देखना चाहती थी, लेकिन राजपाल ने मुझे जाने नहीं दिया। जब मैंने जोर दिया, तो उसने मुझे बुरी तरह पीटा और मेरा सिर मुंडा दिया। मेरे ससुराल वालों ने भी मुझे बचाने की कोशिश नहीं की।"

उसने कहा कि वह पति के पास वापस नहीं लौटना चाहती क्योंकि उसे अपनी जान का खतरा है और अपने बेटे की सुरक्षा की चिंता है।

बदायूं के एसएसपी संकल्प शर्मा ने बुधवार को कहा, "हमने आईपीसी की धाराओं 509 (एक महिला की मॉडस्टी का अपमान करना), 500 (मानहानि की सजा) और 498 ए (एक विवाहित महिला के खिलाफ क्रूरता) के तहत पति, उसके माता-पिता, ससुरालवालों और एक रिश्तेदार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। पति और रिश्तेदार को हिरासत में लिया गया है और कानून के अनुसार कार्रवाई की जा रही है।"

आईएएनएस
बदायूं


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment