यूपी: पल्स ऑक्सीमीटर, इन्फ्रारेड थर्मामीटर ज्यादा दाम पर खरीदे जाने की SIT करेगी जांच

Last Updated 10 Sep 2020 04:25:56 PM IST

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच फर्जीवाड़ा करने वालों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ी कार्रवाई की है। प्रदेश के गाजीपुर और सुलतानपुर के साथ अन्य जिलों में बाजार से अधिक कीमत पर पल्स ऑक्सीमीटर व इन्फ्रारेड थर्मामीटर खरीदने की जांच एसआईटी करेगी।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री ने इस पूरे मामले में एसआईटी का गठन किया है।

मुख्यमंत्री ने सुल्तानपुर, बिजनौर और गाजीपुर सहित कुछ अन्य जनपदों की ग्राम पंचायतों में पल्स ऑक्सीमीटर और इन्फ्रारेड थर्मामीटर की बाजार मूल्य से अधिक दर पर खरीदने के प्रकरण को काफी गम्भीरता से लिया है। भ्रष्टाचार करने वालों की जांच करने के लिए स्पेशल इंवेस्टीगेशन टीम (एसआईटी) का गठन किया गया है।

शासन ने अपर मुख्य सचिव राजस्व की अध्यक्षता में एसआईटी गठित कर दी है। एसआईटी को दस दिन में घोटाले की जांच करने का निर्देश दिया गया है।

सरकार ने अपर मुख्य सचिव राजस्व विभाग रेणुका कुमार की अध्यक्षता में एसआईटी गठित की है। इसमें सचिव चिकित्सा शिक्षा विभाग अमित गुप्ता तथा सचिव नगर विकास एवं एमडी जल निगम विकास गोठलवाल को सदस्य नामित किया गया है। एसआईटी पूरे प्रकरण की जांच कर 10 दिन में अपनी रिपोर्ट सरकार को देगी।

मालूम हो कि शासन द्वारा कोविड-19 की रोकथाम के लिए प्रत्येक ग्राम पंचायत में पल्स ऑक्सीमीटर, इन्फ्रारेड थर्मामीटर तथा सेनेटाइजर का एक सेट राज्य वित्त आयोग की धनराशि से खरीदे जाने के निर्देश (संख्या 1596/33-3-2020-114/2012) 23 जून, 2020 के माध्यम से दिए गए थे। जनपद सुलतानपुर और गाजीपुर के साथ कुछ अन्य जनपदों में कतिपय ग्राम पंचायतों में बाजार मूल्य से अधिक इन उपकरणों को खरीदे जाने की जानकारी सरकार को मिली थी।

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment