बेरोजगारी मुद्दे पर अखिलेश को मिला प्रियंका का साथ

Last Updated 09 Sep 2020 06:38:52 PM IST

बेरोजगारी को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार के खिलाफ मुहिम शुरू की है।


इसके लिए उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की है कि बुधवार रात 9 बजे, 9 मिनट के लिए अपने घरों की बत्तियां बंद कर, विरोध प्रदर्शन करेंगे और बदलाव का आह्वान करेंगे। इस मुहिम में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी का भी उन्हे साथ मिल गया है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट के माध्यम से लिखा कि मुट्ठियां जब बंध जाती हैं नौजवानों की। नींद उड़ जाती है 'जुल्मी हुक्मरानों' की। आइए युवाओं व उनके परिवार की बेरोजगारी-बेकारी के इस अंधेरे में हम आज रात 9 बजे, 9 मिनट के लिए बत्तियां बुझाकर क्रांति की मशाल जलाएं, उनकी आवाज में आवाज मिलाएं।


बेरोजगारी के खिलाफ विपक्ष की इस मुहिम में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी का भी साथ मिला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि इस देश का युवा अपनी आवाज सुनाना चाहता है। रुकी हुई भर्तियों, परीक्षाओं की तिथियों, अपॉइंटमेंट और नई नौकरियों को लेकर युवा आवाज उठा रहे हैं। आज हम सबको युवाओं की रोजगार की लड़ाई में उनका साथ देने की जरूरत है।

दरअसल, बीते 22 मार्च की शाम को प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में 5 बजे, 5 मिनट तक ताली-थाली बजाने की अपील की थी। जबकि 5 अप्रैल को रात 9 बजे, 9 मिनट के लिए दीपक, टॉर्च या मोमबत्ती के जरिये रौशनी करने की अपील थी। ठीक उसी तर्ज पर यूपी में पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह की अगुवाई में 9 सितंबर को एक लौ जलाओ, बेरोजगारी के खिलाफ आवाज उठाओ मुहिम के तहत रात 9 बजे, 9 मिनट के लिए दीपक, टॉर्च या मोमबत्ती के जरिये रौशनी जलाने की अपील की गई है, जिसका कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर खुला समर्थन किया है।
 

 

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment