श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत बिगड़ी, सीएम ने जाना हाल

Last Updated 13 Aug 2020 12:45:38 PM IST

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की गुरुवार को अचानक तयत खराब हो गयी है। वह जन्माष्टमी के अवसर पर मथुरा आए हुए हैं।


महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत बिगड़ी (फाइल फोटो)

मथुरा के जिलाधिकारी सर्वज्ञ राम मिश्रा ने बताया कि महंत की तबियत खराब होंने के बाद डाक्टरों की टीम यहां भेजी गयी है। उन्होंने गहन जांच की है। जिसमें महंत को सांस लेने में दिक्कत हुई थीं उनकी कोराना जांच करने पर उनमें लक्षण पाए गये हैं। इलाज के लिए मेदांता भेजा गया है। तबीयत बिगड़ने की सूचना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी फोन पर उनका हाल जाना। योगी ने नृत्य गोपाल दास के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। उन्होंने जिला प्रशासन को उचित प्रबंध के निर्देश भी दिए हैं। मथुरा के जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्रा के अनुसार "महंत नृत्य गोपाल दास का कोरोना एंटीजन टेस्ट हुआ है। जांच में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं। महंत को मेदांता अस्पताल शिफ्ट किया जा रहा है।"

मथुरा के जिलाधिकारी ने बताया कि "महंत बुधवार रात श्रीकृष्ण जन्मस्थान में आयोजित जन्मोत्सव में शामिल हुए थे। यहां उन्होंने कान्हा का अभिषेक किया था। इसके बाद वह रात में शहर के जंक्शन रोड स्थित सीताराम मंदिर में ठहरे थे। बताया गया है कि उनका ऑक्सीजन लेवल ठीक है। दवइयां दी गयी है। कोई गंभीर बात नहीं है।"

उन्होंने बताया कि "मुख्यमंत्री लगातार हम लोगों से संपर्क में है। उनके बेहतर इलाज के लिए उन्हें मेदांता में भर्ती कराया जा रहा है। मुख्यमंत्री हर क्षण की खबर ले रहे हैं। अभी महंत जी ठीक हैं लेकिन और अच्छे से इलाज हो इसके लिए उनको एम्बुलेंस से भेजा जा रहा है।"

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि "मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास के कोविड संक्रमित होने की जानकारी मिलने पर उनके उपचार के लिए सभी प्रबन्ध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने महंत नृत्य गोपालदास के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।"

मुख्यमंत्री ने "जिलाधिकारी मथुरा तथा महंत के अनुयायियों से वार्ता कर उनकी स्वास्थ्य की स्थिति की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने जिलाधिकारी मथुरा को निर्देशित किया कि महंत नृत्य गोपालदास के बेहतर उपचार के लिए हर सम्भव प्रबन्ध किए जाएं। मुख्यमंत्री ने मेदांता हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ़ नरेश त्रेहन से वार्ता कर उनका मेदांता हॉस्पिटल में उपचार कराने का अनुरोध किया है।"

ज्ञात हो कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास जन्माष्टमी के अवसर पर बुधवार रात श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर आयोजित प्राकट्योत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए थे। हर बार वह इस आयोजन में शामिल होते हैं। इस बार वह बाल गोपाल के अभिषेक के लिए अयोध्या से पवित्र सरयू जल भी लेकर गए थे। उनके शिष्य धमेर्ंद्र दास के अनुसार नृत्य गोपाल दास जी की तबीयत अब ठीक है। कोई चिंताजनक बात नहीं है।

पांच अगस्त को अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए आयोजित भूमि पूजन समारोह में वह भी मौजूद थे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, संघ प्रमुख मोहन भागवत, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई गणमान्य अतिथि समारोह में शामिल हुए थे।

 

आईएएनएस
मथुरा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment