रामगोपाल से तल्ख ही रहे अमर के रिश्ते

Last Updated 02 Aug 2020 12:52:05 AM IST

समाजवादी पार्टी (सपा) सरंक्षक मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी होने के बावजूद पूर्व महासचिव और राज्यसभा सांसद अमर सिंह के यादव परिवार के अहम सदस्य प्रोफेसर रामगोपाल से विचार कभी नहीं मिले।


रामगोपाल (file photo)

दोनों नेताओं के बीच यूं तो ज्यादा बातचीत नहीं होती थी लेकिन वर्ष 2010 में दोनों के बीच जुबानी तकरार इस कदर हावी हुई कि अमर सिंह ने कहा कि विवाद पर खेद व्यक्त करते हुये प्रो. रामगोपाल ने उनसे माफी मांग ली है वहीं प्रो. यादव का कहना था कि अमर सिंह कोई खुदा नहीं है जो वह उनसे माफी मांगेंगे।

दरअसल, 2010 में सैफई महोत्सव में अमर सिंह को आमंत्रित किया गया था लेकिन कुछ खास मुद्दों को लेकर उनकी रामगोपाल से अनबन हो गई और मामला माफी और खुदा तक आ पहुंचा। उस समय रामगोपाल यादव ने मीडिया की उन रिपोर्टों को सिरे से खारिज कर दिया जिसमें कहा गया था कि उन्होंने अमर सिंह से माफी मांग ली है। उन्होंने कहा था ‘‘मैंने मुलायम सिंह से अमर सिंह की शिकायत कर दी है और वह जो भी फैसला लेंगे मुझे स्वीकार्य होगा।’’

प्रो. यादव ने यूनीवार्ता से कहा था कि अमर सिंह कोई खुदा नहीं है कि वह मुझे माफ कर देंगे और ना ही मैंने कोई गलती की है कि उनसे माफी मांगू। मीडिया में अमर सिंह के हवाले से रिपोर्ट आई थी कि फोन करके रामगोपाल यादव ने माफी मांगी है। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए रामगोपाल ने कहा कि अमर सिंह अपना दिमागी संतुलन खो चुके हैं।

अमर सिंह की टिप्पणियों से नाराज प्रो. यादव ने इसकी शिकायत मुलायम सिंह से भी की थी और कहा था कि जब सब कुछ धीरे-धीरे सामान्य हो रहा था तो ऐसी टिप्पणियों का कोई मतलब नहीं था।

वार्ता
इटावा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment