यूपी बोर्ड रिजल्ट से पहले मुख्यमंत्री योगी ने बढ़ाया बच्चों का हौसला

Last Updated 27 Jun 2020 10:42:12 AM IST

यूपी बोर्ड आज हाईस्कूल (10वीं) और इंटरमीडिएट (12वीं) परीक्षा का परिणाम घोषित करने जा रहा है। परिणाम को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बच्चों का हौसला बढ़ाया है।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री ट्वीटर के माध्यम से लिखा, "मेरे प्यारे बच्चों, आज यूपी बोर्ड का परीक्षाफल आना है। वैसे परीक्षा व परीक्षाफल आत्म विश्लेषण का माध्यम मात्र है। अत: प्रत्येक परीक्षाफल को सहजतापूर्वक स्वीकार करना ही श्रेष्ठ है। प्रभु श्री राम की कृपाा से आप सभी को मनोनुकूल परीक्षाफल की प्राप्ति हो।"


यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा 2020 का परिणाम दोपहर 12.00 बजे लखनऊ में घोषित होगा। लोक भवन के मीडिया सेंटर में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा परीक्षा परिणाम की घोषणा करेंगे। यह पहला मौका होगा लखनऊ में पहली बार हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम घोषित होगा।

परीक्षार्थियों को वेबसाइट पर परिणाम देखने के लिए डेढ़ घंटे का और इंतजार करना होगा।

कोरोना संकट के कारण इस बार छात्र-छात्राओं को डिजिटल अंक पत्र और प्रमाण पत्र दिए जाएंगे। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के अंक व प्रमाण पत्र को वेबसाइट से डाउनलोड कर स्कूलों से छात्रों को वितरित किए जाएंगे। डिजिटल अंक पत्र और प्रमाण पत्र तीन दिनों के अंदर स्कूलों के प्रधानाचार्य के माध्यम से छात्रों को मिल जाएगा।

मालूम हो कि बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा में कुल 5611072 विद्यार्थी पंजीत थे और इसमें से 480591 विद्यार्थी परीक्षा में अनुपस्थित रहे। ऐसे में 5130481 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे। 18 फरवरी से शुरू हुईं बोर्ड परीक्षाएं छह मार्च को खत्म हुई थी।

 

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment