लक्ष्मीबाई के बलिदान दिवस पर चीनी सामान के बहिष्कार का संकल्प

Last Updated 18 Jun 2020 09:20:06 PM IST

महारानी लक्ष्मीबाई के बलिदान दिवस पर बुंदेलखंड क्षेत्र के झांसी में कार्यक्रमों का आयोजन कर उनका पुण्य स्मरण किया गया और रानी के बलिदान को बेकार न जाने देने के साथ चीनी सामान के बहिष्कार और स्वदेशी सामान के उपयोग करने का संकल्प लिया गया।




लक्ष्मीबाई के बलिदान दिवस

करणी सेना (महिला शक्ति) ने वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई के प्रतिमा स्थल पर दीपांजलि एवं पुष्पांजलि कर अपनी श्रद्घांजलि अर्पित की। इस मौके पर मौजूद प्रतिनिधियों ने महारानी के बलिदान और बलिदानी महान विभूतियों से नई पीढ़ी को अवगत कराने का संकल्प भी लिया।

करणी सेना की जिला अध्यक्ष डॉ. दीपिका त्रिपाठी ने कहा कि रानी लक्ष्मीबाई की वीरता का स्मरण करते हुए हमें सदैव राष्ट्रहित के लिए तत्पर रहना चाहिए। संगठन की वरिष्ठ सलाहकार कंचन आहूजा ने भी करोना की जंग को मजबूती से लड़ने की बात कही। संगठन की महामंत्री उषा सचान व उषा सेन ने लक्ष्मीबाई के बलिदान का जिक्र किया। वहीं चीनी उत्पादों का बहिष्कार व स्वदेशी उत्पादों उपयोग कर भारत को आत्मनिर्भर बनाने की शपथ भी ली।

इसी तरह झांसी की जेसीआई मनस्विनी ने महारानी के बलिदान दिवस पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया। इस मौके पर चार्टर अध्यक्ष रजनी गुप्ता ने कहा कि लक्ष्मी बाई झांसी की पहचान है। उन्होंने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ते हुए बलिदान दिया था। विश्व वीरांगना वाहिनी ने अंतर्राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन किया। इस वेबिनार के दौरान तमाम वक्ताओं ने अपने विचार व्यक्त किए।

आईएएनएस
झांसी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment