पशु तस्करी के मामले में 7 आरोपी गिरफ्तार

Last Updated 15 Jun 2020 04:44:25 PM IST

उत्तर प्रदेश के बराबंकी जिले के थाना कोतवाली क्षेत्र में पुलिस ने पशु तस्करी करने वाले गिरोह के सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।


पुलिस ने बताया कि जिले के बंकी इलाके में एक मवेशी का वध होने के बाद शनिवार की रात्रि से तनाव फैल गया था और इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने यह कार्रवाई की है।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के पास से दो, चार पहिया वाहन, वध में प्रयुक्त औजार और गोमांस बरामद किया है, वहीं इलाके में तनाव को देखते हुए पुलिस बलों की तैनाती की गयी है। जांच पड़ताल के बाद आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर और रासुका के तहत कार्रवाई की जायेगी।

पुलिस अधीक्षक अरविंद चतुर्वेदी ने बताया कि शनिवार को पुलिस टीम को कस्बा बंकी के ग्राम मोहम्मदपुर मजरा कोडरमऊ स्थित बाग में प्रतिबंधित पशुओं का वध किए जाने की सूचना मिली। उन्होंने बताया कि इसके बाद पुलिस टीम ने सात शातिर पशु तस्करों रईस, शकील, नसीम, आजाद, आमिर, तौफीक और रिन्कू सिंह को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि इनके कब्जे से वध करने में प्रयुक्त औजार दो बांका एक रस्सी और दो, चार पहिया वाहन तथा करीब चार क्विंटल पशु मांस बरामद किया गया।

इसके अलावा एक अन्य आरोपी लखनऊ निवासी सुफियान उर्फ अण्डा की गिरफ्तारी के लिये पुलिस टीम दबिश दे रही है। आरोपियों के विरुद्ध थाना कोतवाली नगर में रिपोर्ट दर्ज हुई है।

कोतवाली प्रभारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि मामले की जांच पड़ताल के बाद गिरफ्तार आरोपियों के विरूद्ध गैंगेस्टर और रासुका अधिनियम के तहत भी कार्रवाई की जाएगी।

भाषा
बाराबंकी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment