मायावती ने कहा, देश को आत्मनिर्भर बनाने वाले मजदूरों को घर पहुंचाने में लगाएं संसाधन

Last Updated 18 May 2020 03:08:13 PM IST

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कहा है कि प्रवासी मजदूरों को सरकारें इंसानियत के नाते घर पहुंचाने में सरकारी शक्ति और संसाधन इस्तेमाल करें क्योंकि देश इनके ही बल पर 'आत्मनिर्भर' बनेगा।


बसपा सुप्रीमो मायावती (फाइल फोटो)

मायावती ने सोमवार को ट्वीट किया, "सरकारों से अपील है कि वे अपनी संवैधानिक जिम्मेदारी के साथ-साथ मानवता और इंसानियत के नाते भी घर वापसी कर रहे गरीब प्रवासी मजदूर परिवारों को सुरक्षित उनके घर पहुंचाने में सरकारी शक्ति व संसाधन का पूरा इस्तेमाल करें, क्योंकि देश इनके ही बल पर 'आत्मनिर्भर' बनेगा।"

इससे पहले उन्होंने लिखा, "औरैया की भीषण दुर्घटना में मारे गए मजदूरों और घायलों को इकट्ठा ट्रक में भरकर उनके घर भेजने की हृदयहीनता पर उभरा जन आक्रोश उचित ही है। इससे साबित होता है कि सीएम के निर्देशों को गंभीरता और संवेदनशीलता से नहीं लिया जा रहा है। अति-दु:खद। दोषियों पर सख्त कार्रवाई हो।"


उन्होंने लिखा, "इतना ही नहीं बल्कि देश में अभी भी हर जगह लाखों गरीब प्रवासी मजदूर परिवारों की बर्बादी, बदहाली और भूख-प्यास आदि के दृश्य मानवता को शर्मसार कर रहे हैं। खासकर ऐसे महाविपदा के समय में इन लोगों पर पुलिस और प्रशासन की बर्बरता को रोकना केन्द्र और राज्य सरकारों के लिए बहुत जरूरी है।"

 

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment