दुकानों पर राशन महंगा, दुकानदार कर रहे सप्लाई न होने का बहाना

Last Updated 24 Mar 2020 04:15:03 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जरूरी सेवाएं बाधित नहीं होंगी, वहीं, दूध-राशन समय पर हर किसी को मिले इसके लिए भी कई निर्देश सीएम की तरफ से दिये गए हैं। लेकिन, प्रदेश के आगरा में किराने की दुकानों पर खाने-पीने की वस्तुओं के दाम बढ़ा दिए गए हैं।


आगरा के सिकंदरा बाईपुर इलाके में किराने की दुकान चलाने वाले मदन अग्रवाल का कहना है, "तीन दिन से कोई सामान नहीं मिल रहा है। ब्लैक में माल आ रहा है, जो चीनी हम 32 रुपए की आती थी, वह अब हम 40 रुपये किलो में बेच रहे हैं। आटा तो है ही नहीं क्योंकि राशन की सप्लाई बंद कर दी गई है। जिस मिल से आटा आता था, वहां गेहूं ही नहीं है। गुटखा, बीड़ी, सिगरेट तो मिल ही नहीं रहा है। यदि कहीं उपलब्ध है तो उसकी कीमत 150 रुपये प्रति पैकेट तक है।"

बढ़ते दामों के बावजूद भी आम नागरिक ज्यादा से ज्यादा सामान खरीद रहे हैं। जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी मनोज कुमार ने आईएएनएस से कहा, "सप्लाई किसी की नहीं रुकी है जिसको सामान सप्लाई करना है वो रात 8 बजे से 12 बजे तक सामान अपनी दुकान पर रखे। उसके बाद एक व्यक्ति जाकर किराने की दुकानों पर माल सप्लाई करे। जिस दुकानदार को जितने राशन की जरूरत है, उतना ही ले।"

जब आईएएनएस ने आटा और अन्य राशन के दाम बढ़ा कर बेचने वालों पर कार्रवाई की बात की तो कुमार ने कहा, "जहां भी ऐसा हो रहा है, उस दुकान की सूचना दें। हम कार्रवाई करेंगे। हमारे पास भरपूर आटा-चावल है।"

आईएएनएस
आगरा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment