यूपी: जनता कर्फ्यू के दौरान कानपुर, पीलीभीत के DM की लापरवाही का वीडियो वायरल

Last Updated 23 Mar 2020 03:02:41 PM IST

जनता कर्फ्यू के दौरान कानपुर और पीलीभीत के शीर्ष अधिकारियों ने बड़ी लापरवाही की है। रविवार शाम पांच बजे पीलीभीत और कानपुर के डीएम तथा एसपी सड़क पर उतरे और हुजूम के साथ घंटा तथा शंख बजाते रहे।


(फाइल फोटो)

इस प्रकरण का वीडियो वायरल होने के बाद इन अधिकारियों की ओर से लोगों में संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। प्रदेश सरकार की तरफ से कड़ी कार्रवाई के आसार हैं। फिलहाल कानपुर तथा पीलीभीत में 25 मार्च तक लॉकडाउन है।

रविवार को पीलीभीत के डीएम वैभव श्रीवास्तव ने लोगों के साथ सड़क पर मार्च करते हुए घंटी बजाई, जबकि कानपुर के डीएम डॉक्टर ब्रह्मदेव राम तिवारी और एसएसपी अनंतदेव तिवारी पुलिसबल के साथ घंटी और ताली बजाते नजर आए। दोनों का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल है।

दरअसल, दोनों ही अधिकारियों ने जनता कर्फ्यू के उस उद्देश्य की अनदेखी की, जिसमें लोगों के जमावड़े को रोकते हुए सामाजिक तौर पर दूरी बनानी थी। वायरल वीडियो में दोनों डीएम अपने कर्मचारियों और आमजनों के साथ सड़कों पर तालियां और घंटियां बजाते नजर आए। इसके बाद कई बड़े अधिकारियों ने सवाल उठाया है कि जिन अधिकारियों पर ही लॉकडाउन को लागू करवाने की जिम्मेदारी है, अगर वे खुद ही नियमों की धज्जियां उड़ाएंगे तो आमजन का क्या होगा?

दोनों ही वीडियो में एक बात तो साफ है कि कानपुर और पीलीभीत के डीएम ने जनता कर्फ्यू के दौरान जिन नियमों और निर्देशों का पालन करना था, उसे नहीं किया।

हलांकि इस पूरे मामले में पीलीभीत पुलिस ने स्पष्टीकरण दिया है कि "डीएम और एसपी ने जुलूस नहीं निकाला है। कुछ जनता भावनात्मक जुड़ाव के कारण बाहर से आ गई थी, लेकिन उसे वहां से हटा दिया गया। बल प्रयोग व्यावहारिक नहीं था।"

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment