योगी से बातचीत में उठाया आजम खां का मुद्दा : अखिलेश

Last Updated 15 Mar 2020 04:22:55 PM IST

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने रविवार को कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फोन पर बातचीत में वरिष्ठ सपा नेता आजम खां पर हो रहे अन्याय का मुद्दा उठाया था।


समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने यहां संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं द्वारा पूछे गए सवाल पर कहा कि मुख्यमंत्री से पिछले दिनों फोन पर उनकी बात हुई थी। इस दौरान उन्होंने योगी से कहा कि आजम खां के खिलाफ फर्जी मुकदमे दर्ज हो रहे हैं।     

उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने आजम को फंसाने के लिए चुनकर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को भेजा था। जिलाधिकारी को सेवा विस्तार चाहिए था जो आजम खां को निशाना बनाने के पुरस्कार स्वरूप उन्हें मिल भी गया।     

प्रदेश के पूर्व वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री आजम खां के खिलाफ जमीन पर अवैध कब्जे समेत अनेक गंभीर आरोपों में 70 से ज्यादा मुकदमे दर्ज किए गए हैं। इस वक्त वह अपने बेटे अब्दुल्ला के कथित फर्जी जन्म प्रमाण पत्र के मामले में अपनी पत्नी तजीन फातिमा और बेटे के साथ जेल में बंद हैं।     

सपा अध्यक्ष ने कहा ‘‘रामपुर के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक के खिलाफ एक आईपीएस अफसर ने शिकायतें की थीं। मेरी मांग है कि वे शिकायतें सार्वजनिक होनी चाहिए।’’    

मालूम हो कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को हाल में टेलीफोन किया था। इस दौरान योगी ने कथित रूप से सपा कार्यकर्ताओं द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिछले महीने हुए बुंदेलखंड के कार्यक्रम में व्यवधान उत्पन्न किए जाने पर नाराजगी जताई थी। 

   

इस संबंध में पूछे गए सवाल पर अखिलेश ने कहा ‘‘हमने अपनी पार्टी के लोगों से कहा कि भाजपा के किसी कार्यक्रम को डिस्टर्ब ना करें लेकिन मैं भाजपा से कहना चाहता हूं कि मेरी प्रेस कॉन्फ्रेंस में और घर के आस-पास इंटेलिजेंस के लोगों को भेजना छोड़ दे।’’

भाषा
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment