आजम खान ने कहा, जेल में मेरे साथ आतंकी जैसा बर्ताव किया जा रहा

Last Updated 29 Feb 2020 01:24:42 PM IST

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने शनिवार को सीतापुर जेल से रामपुर अदालत ले जाते वक्त कहा कि जेल में उनके साथ आतंकियों जैसा व्यवहार किया जा रहा है।


समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान (फाइल फोटो)

हालांकि पुलिस ने इस बात का पूरा इंतजाम किया था कि आजम खान मीडियाकर्मी से बात नहीं कर पायें इसलिये पुलिस की कार को जेल के अंदर ले जाया गया था लेकिन पुलिस की कार में बैठते-बैठते उन्होंने कहा कि सीतापुर जेल में उनके साथ आतंकवादियों जैसा व्यवहार किया जा रहा है।

सीतापुर जेल में सपा सांसद और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को एक सेल में और उनकी पत्नी ताजीन फातिमा को महिला सेल में रखा गया है।

रामपुर की अदालत में आज अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र, दो पैन कार्ड और दो पासपोर्ट होने के आरोप पर भी सुनवाई होगी। 

इन मुकदमों की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने शनिवार को आजम खान, ताजीन फातिमा और अब्दुल्ला आजम को तलब किया था। अदालत ने आदेश दिया था कि शनिवार को सुनवाई के दौरान तीनों को पेश किया जाए।

भाजपा के स्थानीय नेता आकाश सक्सेना ने पिछले साल दर्ज कराये गये मुकदमे में अब्दुल्ला के दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाये जाने का आरोप लगाया था। एक प्रमाण पत्र रामपुर से और दूसरा लखनऊ से जारी किया गया है। जांच में आरोप सही पाये गये। 

आकाश सक्सेना के वकील संदीप सक्सेना ने बताया कि शनिवार को एडीजे-6 की कोर्ट में अब्दुल्ला के जन्म प्रमाण पत्र, पैन कार्ड और पासपोर्ट मामले में सुनवाई है।             

सांसद  आजम खां ने पिछले बुधवार को 17 मामलों में अदालत में समर्पण किया था लेकिन अब्दुल्ला आजम के फर्जी आयु प्रमाण पत्र मामले में अदालत ने तीनों को 2 मार्च तक के लिये जेल भेज दिया था।

रामपुर नगर पालिका द्वारा जारी एक जन्म प्रमाणपत्र में अब्दुल्ला की जन्मतिथि एक जनवरी 1993 लिखी है। वहीं दूसरे प्रमाणपत्र में उनका जन्मस्थान लखनऊ दिखाया गया है और उनकी जन्मतिथि 30 सितम्बर 1990 लिखी है।  

आरोप है कि आजम और उनकी पत्नी ने साजिश करके अब्दुल्ला के दो जन्म प्रमाणपत्र बनवाये।

वार्ता/भाषा
सीतापुर (उत्तर प्रदेश)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment