अयोध्या में राम मंदिर के लिए ट्रस्ट का गठन इसी माह संभव

Last Updated 23 Jan 2020 06:52:16 AM IST

अयोध्या में गगनचुंबी राम मंदिर बनाने की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की घोषणा के बाद मंदिर के लिए ट्रस्ट के गठन का काम इसी माह होने की संभावना है।


अयोध्या में राम मंदिर के लिए ट्रस्ट का गठन इसी माह संभव

मंदिर से जुड़े सूत्रों का दावा है कि श्री शाह ने ट्रस्ट के गठन को अंतिम रूप दे दिया गया है और जल्द ही इसकी घोषणा कर दी जाएगी।

सीएए के पक्ष में मंगलवार को रैली करने आए देश के गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि अयोध्या में जल्द ही गगनचुंबी राम मंदिर का निर्माण शुरू होगा और इसके लिये ट्रस्ट का गठन भी जल्द कर दिया जाएगा।

सुप्रीम कोर्ट ने नौ नवम्बर को राम मंदिर के पक्ष में फैसला देते हुए केंद्र सरकार को तीन महीने में इसके लिए ट्रस्ट के गठन का आदेश दिया था। यह अवधि आठ फरवरी को पूरी हो जाएगी।

हालांकि ट्रस्ट में शामिल लोगों के नाम की घोषणा अभी नहीं की गई है, लेकिन सूत्रों का दावा है कि इसमें राम मंदिर आंदोलन में शामिल संतों को भी रखा जाएगा। विश्व हिंदू परिषद राम जन्मभूमि न्यास के अघ्यक्ष नृत्य गोपाल दास को ट्रस्ट का अघ्यक्ष बनाने की बात कह चुका है।

ट्रस्ट में कुल 11 सदस्य होंगे, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अयोध्या के डीएम अनुज कुमार झा शामिल होंगे। अन्य साधु संत भी ट्रस्ट में शामिल किए जाएंगे।

सहारा न्यूज ब्यूरो
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment