मुसलमानों को सपा, बसपा व कांग्रेस करवा रही है सीएए का विरोध : मौर्य

Last Updated 22 Jan 2020 06:47:58 PM IST

उत्तर प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि विपक्षी दल मुसलमानों को चेहरा बना कर नागरिकता संसोधन कानून (सीएए) का विरोध करवा रहे है।


उत्तर प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य

उत्तर प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने आज यहां इकदिल स्थित श्री कृष्ण पण्रामी परमानंद आश्रम में श्री कृष्ण पण्रामी महोत्सव  में शामिल होने से पहले उन्होंने विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

बैठक के बाद श्री मौर्य ने यहां संवाददाताओं से कहा कि नागरिकता संसोधन कानून बहुत पहले लागू हो जाना चाहिए था, लेकिन पूर्ववर्ती सरकारों में इच्छा शक्ति की कमी के चलते इसको लागू नहीं किया जा सका। लेकिन प्रधानमंत्री नेरन्द्र मोदी और गृहमंी अमित शाह की मजबूत इच्छा शक्ति की वजह से ये कानून लागू हो सका है। अब चाहे जितना विरोध हो इसे वापस नहीं लिया जा जाएगा।

श्री मौर्य ने कहा कि देश का मुसलमान नागरिकता संसोधन कानून के समर्थन में है, लेकिन सपा, बसपा, कोंग्रेस अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिये मुसलमानों को आगे करके इसका विरोध करवा रहे है। उन्होंने कहा कि सीएए के बारे में मुसलमानों को गलत व्याख्या करके उन्हें बरगलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश के कई बड़े मुस्लिम नेता पहले ही नागरिकता संसोधन कानून का समर्थन कर चुके है, लेकिन विपक्षी पार्टियां इनको मोहरा बना कर देश का माहौल खराब करने में लगे है।



उन्होंने कहा कि इस कानून से किसी की नागरिकता नहीं जाएगी सिर्फ इस्लामिक देशों में मुस्लिमों के अलावा अन्य अन्य धर्मों के पीड़ितों को नागरिकता दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मुस्लिम सीएए में शामिल होना चाहते है जबकि वो पीड़ित नहीं है। असलियत में इस्लामिक देशों में रहने वाले मुस्लिम पीड़ित नहीं है बल्कि हिन्दू और अन्य धर्मों के लोग पीड़ित है, जिनको नागरिकता देने के लिये यह कानून बनाया गया है। इसमे किसी की नागरिकता नहीं ली जा रही है बल्कि पीड़ितों को नागरिकता दी जा रही है।

वार्ता
इटावा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment