गंगा सफाई पर अखिलेश का मोदी पर निशाना, कहा- नकली सफाई को झूठ का चश्मा पहनाया जाएगा

Last Updated 14 Dec 2019 02:56:09 PM IST

समाजवादी पार्टी के अघ्यक्ष अखिलेश यादव ने आज प्रधानमंत्री के कानपुर आगमन और गंगा सफाई को लेकर हो रही बैठक पर निशाना साधा और कहा कि यह सब मुद्दो से ध्यान भटकाने के लिये है।


अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

गंगा पर मंथन करने कानपुर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर समाजवादी पार्टी(सपा) के मुखिया अखिलेश यादव ने शनिवार को हमला बोला और कहा कि नालों का मुख मोड़कर 'नकली सफाई' को झूठ का चश्मा पहनाया जाएगा। दूसरी ओर सपा विधायक अमिताभ वाजपेयी की अगुवाई में सपाइयों ने भैरव घाट चौराहे के पास प्रदर्शन कर काले झंडे दिखाए।

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, "सुना है प्रधान जी गंगा की स्वच्छता व प्रदूषण मुक्ति के लिए कानपुर में बड़ी बैठक कर रहे हैं। वहां निरीक्षण के समय फिर से गंगा में गिरनेवाले नालों का मुख मोड़कर 'नकली सफाई' को झूठ का चश्मा पहनाया जाएगा। सलाह है कि प्रधान जी पहले भ्रष्टाचार का गोमुख साफ करें तब कानपुर पहुंचे।"

वहीं प्रधानमंत्री मोदी के कानपुर पहुंचते ही सपाइयों ने काली पट्टी बांध कर उनका विरोध किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने सपाइयों को हिरासत में ले लिया है। प्रधानमंत्री के कानपुर आगमन पर आर्यनगर विधायक अमिताभ बाजपेयी की अगुवाई में मजदूरों की बेरोजगारी, बेबसी, स्मार्ट सिटी के नाम पर बदहाली एवं नमामि गंगे की नाकामी तथा बंद टैनरी उद्योग के मुद्दों पर कुर्ता फाड़कर अर्धनग्न प्रदर्शन किया गया। इनलोगों ने रेवथ्री चौराहे से प्रदर्शन शुरू किया और फिर भैरोघाट की तरफ चले गए, जहां से पुलिस इनलोगों को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन ले गई।

प्रधानमंत्री के सीएसए पहुंचने के बाद सपा नेता कंपनी बाग चौराहे पर पहुंच गए और नारेबाजी करने लगे। इसपर भाजपा नेता व कार्यकर्ता भी आ गए। दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के बीच कहासुनी के बाद धक्का-मुक्की शुरू हो गई। सपाइयों ने नारेबाजी करते हुए धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया।

विवाद को बढ़ता देख उच्च शिक्षा राज्य मंत्री नीलिमा कटियार ने भाजपा कार्यकर्ताओं को समझा कर पीछे किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं को समझाया कि यह अपना कार्यक्रम है, माहौल खराब न करें। वहीं उन्होंने सपाइयों को भी नारेबाजी करने से रोका, और उनके नहीं मानने पर उन्होंने कड़े तेवर दिखाए। इसके बाद पुलिस ने सभी सपाइयों को गिरफ्तार कर ट्रक से रवाना कर दिया।
 

आईएएनएस
कानपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment