उन्नाव रेप पीड़िता की मौत पर बोलीं मायावती, सरकार लोगों में कानून का खौफ पैदा करे

Last Updated 07 Dec 2019 09:56:15 AM IST

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने उत्तर प्रदेश के उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए राज्य सरकार से पीड़ित परिवार को शीघ्र न्याय दिलाने की मांग की।


बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती (फाइल फोटो)

मायावती ने शनिवार को ट्वीट किया, ‘‘जिस उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता को जलाकर मारने की कोशिश की गई उसकी कल रात दिल्ली में हुई दर्दनाक मौत अति-कष्टदायक है। इस दु:ख की घड़ी में बसपा पीड़ित परिवार के साथ है। उत्तर प्रदेश सरकार पीड़ित परिवार को समुचित न्याय दिलाने के लिए शीघ्र ही विशेष पहल करे, यही इंसाफ का तकाजा और जनता की मांग है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘साथ ही, इस किस्म की दर्दनाक घटनाओं को उत्तर प्रदेश सहित पूरे देशभर में रोकने के लिए राज्य सरकारों को चाहिए कि वे लोगों में कानून का खौफ पैदा करें और केन्द्र भी ऐसी घटनाओं को ध्यान में रखते हुये दोषियों को निर्धारित समय के भीतर ही फांसी की सख्त सजा दिलाने के लिए कानून जरूर बनाए।’’

गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी के सफदरजंग अस्पताल में उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की शुक्रवार देर रात मौत हो गई। इससे पहले गुरुवार सुबह उन्नाव में पांच आरोपियों ने उस पर पेट्रोल डालकर उसे जला दिया था। इन आरोपियों में से एक पीड़िता के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म का मुख्य आरोपी भी था।

सफदरजंग अस्पताल के बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी के अध्यक्ष डॉ. शलभ कुमार ने बताया कि लड़की को गंभीर हालत में गुरुवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन कल रात करीब साढ़े आठ उसकी तबियत तेजी से बिगड़ने लगी। डॉक्टरों ने दवाई की डोज भी बढ़ाई लेकिन करीब 11.10 बजे उसे दिल का दौरा पड़ा और 11.40 पर उसने अंतिम सांस ली।

उन्होंने कहा कि डॉक्टरों के भरसक प्रयासों के बावजूद पीड़िता को बचाया नहीं जा सका।

 

वार्ता
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment