होमगार्ड हाजिरी घोटाला : पांच अफसर गिरफ्तार

Last Updated 21 Nov 2019 05:58:18 AM IST

होमगार्डों की हाजिरी लगाकर फर्जी तरीके से मस्टररोल तैयार कर करोड़ों के घोटाले के मामले में नोएडा अपराध शाखा पुलिस ने मंडलीय और सहायक जिला कमांडेंट समेत पांच अधिकारियों को गिरफ्तार किया है।


नोएडा पुलिस की गिरफ्त में आरोपी। फोटो : एसएनबी

इनमें तीन अवैतनिक प्लाटून कमांडेंट भी शामिल हैं। प्रथम दृष्ट्या जांच में दो साल में चार करोड़ का घोटाला प्रकाश में आया है।

यह जानकारी एसएसपी वैभव कृष्ण ने प्रेस वार्ता में दी है। सभी की गिरफ्तारी अलग-अलग जगहों से की गई है। इस मामले में होमगार्ड विभाग के वरिष्ठ अधिकारी डीडी मौर्या से भी पूछताछ की जा रही है।
एसएसपी ने बताया कि अपराध शाखा ने वर्तमान संभागीय कमांडेंट एचजी रामनारायण चौरसिया, असिस्टेंट कंपनी कमांडर सतीश, प्लाटून कमांडर मोंटू तथा सतवीर और शैलेंद्र को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में पता चला है कि ये लोग ड्यूटी से गैरहाजिर रहने वाले होमगार्डों के मस्टररोल में हेरफेर कर उनका पूरा वेतन बैंक से निकाल लेते थे। बता दें कि 13 नवम्बर को थाना सूरजपुर में होमगार्ड विभाग के अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज हुआ था।

इस मामले की जांच पुलिस कर रही थी। इसी बीच 18 नवम्बर की रात जिला होमगार्ड कमांडेंट के कार्यालय में आग लगाई गई। आग उन्हीं दस्तावेजों में लगाई गई जो उक्त घोटाले से संबंधित थे। एसएसपी ने बताया कि यह करोड़ों का घोटाला है। इस मामले में और लोगों की भी गिरफ्तारी हो सकती है। इनसे कुछ फर्जी दस्तावेज बरामद हुए।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नोएडा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment