इटावा में 45 किलोमीटर दौड़ लगा बेहोश हुआ दरोगा निलंबित

Last Updated 16 Nov 2019 01:16:33 PM IST

उत्तर प्रदेश के इटावा के बिठैाली थाने में तैनात दरोगा विजय सिंह को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम जनप्रतिनिधियों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने और अनुशासन हीनता के आरोप मे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।


दरोगा को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेश पर चंबल के बीहड़ों में करीब 70 किलोमीटर दूर बिठौली थाने में तैनाती दी गई थी। गैर हाजिर रहने के कारण नए सिरे से दुबारा वहीं भेजे जाने से नाराज इटावा मुख्यालय से दौड़ लगाकर पहुंचना शुरू कर दिया जिससे 45 किलोमीटर दूर हनुमंतपुरा में बेहोश होकर गिर पड़ा।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने शनिवार को कहा कि विजय सिंह के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई प्रारंभिक जांच के बाद अमल में लाई गई है। प्रारंभिक जांच में  दरोगा को अनुशासनहीनता का दोषी पाया गया है।

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने पर विजय प्रताप के खिलाफ पहले से ही जांच चल रही है। इस पर उसने एक बार माफी  भी मांगी थी। उसका सोशल मीडिया पर एक पार्टी के पक्ष में प्रचार करने का वीडियो भी सामने आया है। इससे पहले भी उसका शहर में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता को  थप्पड़ मारने औक सदर विधायक से अभद्रता करने का मामला भी आया था। मामले में एएसपी ग्रामीण ओमवीर सिंह को जांच सौंपी गई है।

उन्होंने बताया कि बिठौली थाने में तैनाती के दरम्यान गैरहाजिर रहने के कारण एसएसपी के निर्देश पर विजय सिंह को दुबारा वहीं रवानगी की गई थी जिसके विरोध में दरोगा दौड़ लगाकर बिठौली जा रहा था लेकिन सहसो के हनुमंतपुरा में बेहोश होकर गिर जाने के बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

दरोगा विजय प्रताप ने कहा कि पहले भी बिठौली थाने में तैनात रहा है। वहां के प्रभारी से विवाद के बाद उसे पुलिस लाइन भेज दिया गया था। लेकिन एक बार फिर मुझे उसी थाने में भेज दिया गया। जबकि वो किसी अन्य थाने में पोस्टिंग मांग रहा है लेकिन जबरन उसे फिर उसी थाने में भेज दिया गया।

वार्ता
इटावा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment