DHFL PF घोटाला: यूपीपीसीएल के पूर्व एमडी एपी मिश्रा गिरफ्तार

Last Updated 05 Nov 2019 10:28:34 AM IST

ऊर्जा विभाग के कर्मचारियों की भविष्यनिधि के गलत तरीके से निवेश के मामले में उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन के पूर्व एमडी एपी मिश्रा को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया।


पूर्व एमडी एपी मिश्रा (फाइल फोटो)

पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने बताया कि यह गिरफ्तारी ऊर्जा विभाग में कर्मचारी भविष्य निधि के करीब 2,600 करोड़ रुपये का गलत तरीके से निजी संस्था डीएचएफएल में निवेश किए जाने के मामले में हुई है।  

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश पावर कॉपरेरेशन के कर्मचारियों की भविष्यनिधि के 2,631 करोड़ों रुपये का अनियमित तरीके से डीएचएफएल में निवेश किए जाने के मामले में गत शनिवार को सीपीएफ ट्रस्ट और जीपीएफ ट्रस्ट के तत्कालीन सचिव पीके गुप्ता और तत्कालीन निदेशक (वित्त) सुधांशु द्विवेदी के खिलाफ मामला दर्ज कर इन दोनों को भी गिरफ्तार किया जा चुका है।   

सरकार ने मामले की सीबीआई से जांच कराने की सिफारिश की है।

सीबीआई द्वारा जांच अपने हाथ में लिए जाने से पहले मामले की जांच आर्थिक अपराध शाखा को दी गई है।

मालूम हो कि एपी मिश्रा यूपीपीसीएल के पूर्व एमडी रहे हैं। इन्हें मुलायम सिंह और अखिलेश यादव का करीबी बताया जाता है। 2012 में अखिलेश सरकार बनते ही किसी आईएएस की जगह एक इंजीनियर एपी मिश्रा को यूपीपीसीएल का प्रबंध निदेशक बनाया गया था। मिश्रा पूर्वांचल और मध्यांचल के भी एमडी रहे हैं। इतना ही नहीं उन्हें सेवानिवृत्ति के बाद तीन बार सेवा विस्तार भी मिला था।

भाषा/आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment