उप्र में सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती पर ‘रन फॉर यूनिटी’ का आयोजन

Last Updated 29 Oct 2019 09:09:26 PM IST

लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती पर 31 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित सभी जिलों में ‘रन फॉर यूनिटी’ कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।


उप्र में सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती पर ‘रन फॉर यूनिटी’ का आयोजन

सरकारी प्रवक्ता ने मंगवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 31 अक्टूबर,  को प्रात: पौने नौ बजे यहां जीपीओ, हारतगंज स्थित सरदार पटेल की प्रतिमा पर आयोजित एक कार्यक्रम में ‘रन फॉर यूनिटी’ दौड़ को रवाना करेंगे। ‘रन फॉर यूनिटी’ सरदार पटेल की मूर्ति से के डी  सिंह बाबू स्टेडियम तक आयोजित की जाएगी। इसके पूर्व, मुख्यमंत्री साढ़े आठ बजे सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे।

उन्होंने बताया कि श्री पटेल की जयन्ती पर प्रदेश में आयोजित होने वाले विविध कार्यक्रमों के सम्बन्ध में अपर मुख्य गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने समस्त जिलाधिकारियों एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को एक परिपा के माध्यम से विस्तृत निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि  लौह पुरुष का जन्मदिवस शासन द्वारा ‘राष्ट्रीय अखण्डता दिवस’ के रूप में मनाया जाता है।

प्रवक्ता ने बताया कि श्री अवस्थी के परिपा के अनुसार सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती पर उनकी फोटो और संदेश को प्रत्येक जिले के सभी पुलिस थानों, पुलिस लाइनों एवं समस्त पुलिस कार्यालयों में प्रदर्शित किया जाएगा, ताकि आमजन और पुलिस कार्मिकों को प्रेरणा मिल सके। उस दिन पूर्वान्ह 11:00 बजे प्रत्येक थाना, पुलिस लाइन सहित सभी पुलिस कार्यालयों में एकता दिवस शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

लखनऊ में प्रात: 08:45 बजे ‘रन फॉर यूनिटी’ कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। शेष सभी जिलों में प्रात: आठ बजे से जिलाधिकारी/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा ‘रन फॉर यूनिटी’ कार्यक्रम आयोजित कराया जाएगा। अपर मुख्य सचिव गृह ने इस कार्यक्रम में व्यापक जनसहयोग लिये जाने की अपेक्षा की है।



उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों, स्कूली छात्रो, खिलाड़ियों एवं पुलिस बल के जवानों को इस आयोजन में सम्मिलित होने के लिए प्रोत्साहित किया जाए। सभी जिलों में शाम पांच बजे सार्वजनिक स्थान/मार्ग पर राज्य पुलिस सहित अन्य वर्दीधारी बलों एवं एजेन्सियों के द्वारा मार्चपास्ट का व्यापक स्तर पर आयोजन भी सुनिश्चित कराया जाए।

वार्ता
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment