अखिलेश यादव ने रद्द किया रामपुर दौरा, बताई ये वजह

Last Updated 09 Sep 2019 01:45:06 PM IST

समाजवादी पार्टी (सपा) सांसद आजम खां के समर्थन में सोमवार को रामपुर जा रहे पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुहर्रम और गणेश चतुर्थी के मद्देनजर अपना दौरा निरस्त करते हुए कहा कि वह अब 14 सितम्बर को वहां जाएंगे।




अखिलेश यादव

अखिलेश ने आनन-फानन में बुलायी गयी प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "मुझे आज रामपुर के दौरे पर जाना था। रास्ते में मुझे सीतापुर, शाहजहांपुर और बरेली में पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात भी करनी थी लेकिन मुहर्रम और गणेश चतुर्थी की वजह से मैंने अपना दौरा दो दिनों के लिये रद्द कर दिया है। अब मैं 13 और 14 सितम्बर को जाऊंगा। लोकतंत्र में कोई हमें लोगों से मिलने से नहीं रोक सकता।"  

पूर्व मुख्यमंत्री ने रामपुर के जिलाधिकारी पर सरकार की शह पर काम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह सेवा विस्तार चाहते हैं, इसीलिये सरकार के इशारे पर मेरे दौरे में बाधा डालने की कोशिश कर रहे हैं।  

मालूम हो कि रामपुर से सपा सांसद और प्रदेश के पूर्व मंत्री आजम खां पर मौलाना मुहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के लिये गरीबों की जमीन जबरन छीनने समेत विभिन्न आरोपों में पांच दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज किये जा चुके हैं।  

अखिलेश को सोमवार को अपने दो दिवसीय दौरे पर रामपुर जाना था।  

गौरतलब है कि सपा संस्थापक और 'सर्वोच्च रहनुमा' मुलायम सिंह यादव ने गत तीन सितम्बर को कार्यकर्ताओं से रामपुर से पार्टी सांसद आजम खां पर हो रहे 'सरकारी अन्याय' के खिलाफ आंदोलन खड़ा करने की अपील की थी। हालांकि पार्टी प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा था कि आजम के मामले में पार्टी का आंदोलन पहले ही जारी है।

 

भाषा
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment