चिन्मयानंद प्रकरण: राजस्थान में मिली लापता लड़की, SC ने कहा- आज ही कोर्ट में पेश करें

Last Updated 30 Aug 2019 12:44:07 PM IST

उच्चतम न्यायालय ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री और भाजपा नेता स्वामी चिन्मयानंद पर प्रताड़ना के आरोप लगाने वाली कानून की छात्रा को शुक्रवार को ही शीर्ष अदालत में पेश करने का आदेश दिया।


पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद (फाइल फोटो)

यह छात्रा आरोप लगाने के बाद लापता हो गयी थी और वह अब राजस्थान में मिली है।     

उत्तर प्रदेश सरकार के अधिवक्ता ने न्यायालय को सूचित किया कि कानून की यह छात्रा शुक्रवार को राजस्थान में मिली है और उसे उसके माता पिता से मिलाने के लिये शाहजहांपुर ले जाया जा रहा है।     

न्यायमूर्ति आर भानुमति और न्यायमूर्ति ए एस बोपन्न की पीठ ने राज्य सरकार के अधिवक्ता से कहा कि वह सूचित करें कि इस छात्रा को कब तक न्यायालय में पेश किया जा सकता है। अधिवक्ता ने कहा कि पुलिस दल के साथ यह छात्रा शाहजहांपुर के रास्ते में है और अभी फतेहपुर सीकरी पहुंची है।     

अधिवक्ता ने कहा कि यदि न्यायालय प्राधिकारियों से उसे आज ही पेश करने के लिये कहेगा तो उसे ढाई घंटे में यहां लाया जा सकता है।    

अधिवक्ता का यह कथन सुनने के बाद पीठ ने राज्य सरकार को निर्देश दिया कि इस छात्रा को आज ही न्यायालय में पेश किया जाये।     

पीठ ने कहा कि वह अपने चैम्बर में इस छात्रा से बातचीत करना चाहती है और इसके बाद पीठ उचित आदेश देगी।     

इस छात्रा के लापता होने और चिन्मयानंद द्वारा उत्पीड़न के आरोपों का वीडियो क्लिप सामने आने के बाद मंगलवार को शाहजहांपुर पुलिस ने चिन्मयानंद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी।     

इस छात्रा ने अपने और अपने परिवार की जान को खतरा होने की बात भी कही है।

मालूम हो कि शाहजहांपुर में चिन्मयानंद के एक महाविद्यालय से एलएलएम कर रही एक छात्रा ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करके चिन्मयानंद पर जान से मारने की धमकी देने और खुद के बदहाली में जीने की बात बताते हुए सरकार से मदद मांगी थी।     

24 अगस्त को फेसबुक पर अपलोड किए गए एक वीडियो में छात्रा ने चिन्मयानंद की तरफ इशारा करते हुए कहा था कि उनसे उसे और उसके परिवार को जान का खतरा है।       

इस मामले में छात्रा के पिता की तहरीर पर चिन्मयानंद के विरुद्ध अपहरण और जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज किया गया है।

भाषा
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment